निजी तथा शासकीय केंद्रों मेें लगेंगे कोरोना के टीके, पढ़ें पूरी खबर

- सोमवार से फिर शुरू हो रहा चार दिवसीय कार्यक्रम

By: Dinesh Sahu

Updated: 24 Jan 2021, 12:16 PM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर दूसरा चार दिवसीय कार्यक्रम शासन ने जारी कर दिया है तथा इसके लिए 14 शासकीय समेत निजी स्वास्थ्य केंद्रों का चयन किया गया है। सोमवार सुबह 8 बजे से पहला कैम्प शुरू हो जाएगा तथा प्रतिदिन सभी केंद्रों में 1400 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए चिकित्सा अधिकारी एवं वैक्सीनेशन अधिकारियों समेत आशा कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगा दी गई है। बताया जाता है कि छिंदवाड़ा में जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज तथा आरोग्य हॉस्पिटल में प्रतिदिन 100 लोगों को इंजेक्शन लगाए जाएंगे, जिसके लिए शासन द्वारा कुल 1659 लोगों की सूची जारी की गई हैं।


इन केंद्रों में शुरू होगा टीकाकरण कार्यक्रम -


सिविल हॉस्पिटल अमरवाड़ा, सीएचसी बिछुआ, जिला अस्पताल की ट्रामा यूनिट, मेडिकल कॉलेज, आरोग्य हॉस्पिटल, पीएचसी पिंडरइकलां, सीएचसी चौरई, पीएचसी बटकाखापा, सीएचसी जुन्नारदेव, सीएचसी मोहखेड़, सीएचसी पांढुर्ना, सीएचसी परासिया, सिविल हॉस्पिटल सौंसर तथा सीएचसी तामिया शामिल हैं।


चिन्हित वॉलियंटरों की संख्या हुई 19000


जिले के 14 टीकाकरण केंद्रों में कोरोना का इंजेक्शन लगाने के लिए 19 हजार वॉलियंटरों के नाम पंजीकृत हो गए है। इनमें स्वास्थ्य कर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर, राजस्व, नगर निगम, पुलिस कर्मी समेत अन्य के नाम शामिल हैं।


निजी हॉस्पिटल में भर्ती बुजुर्ग ने तोड़ा दम

छिंदवाड़ा के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती रोहनाकलां निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग की शनिवार सुबह 5.47 बजे कोरोना उपचार के दौरान मौत हो गई। कोरोना संक्रमित होने पर बुजुर्ग का अंतिम संस्कार नगर निगम की टीम ने सामाजिक रीति-रिवाज और प्रोटोकाल के तहत मोक्षधाम में किया हैं। बताया जाता है कि मौत के बाद निजी अस्पताल प्रबंधन ने शव को जिला अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया था।

तीन मिले और 12 हुए स्वस्थ


सिम्स की आरटी-पीसीआर लैब से शनिवार को जारी कुल 357 स्वाव सैम्पलों की रिपोर्ट में जिला अस्पताल, सौंसर तथा पांढुर्ना के तीन नए कोरोना मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं, जबकि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 12 संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए हैं। इसके चलते जिला अस्पताल में भर्ती एक्टिव मरीजों की संख्या 56 रह गई हैं।

प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुशील राठी ने बताया कि जिले में अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2437 दर्ज की गई, जिनमें से 2336 स्वस्थ हो चुके हैं तथा अब तक वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 45 दर्ज की गई हैं। वहीं अब तक संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए 75 हजार 801 स्वाव सैम्पलों में से 73 हजार 923 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 232 की जांच लंबित तो 1097 सैम्पल रिजेक्ट किए गए हैं।

COVID-19
Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned