Corona virus : लाकडाउन का असर वित्तीय संस्थानों पर भी

सार्वजनिक और निजी बैंकों भी लटके ताले


छिंदवाड़ा / कोरोना वायरस से बचने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से देशव्यापी बंदी का असर अब जिला स्तर के वित्तीय संस्थानों पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है। बुधवार को जिला मुख्यालय के सभी राष्ट्रीयकृत और निजी बैंक भी बंद रहे। हालांकि बैंकों की अतिआवश्यक सेवाओं को देखते हुए इन्हें सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक खोलने की छूट दे दी गई है लेकिन मंगलवार को प्रधानमंत्री के उद्बोधन के बाद कलेक्टर के नए निर्देशों के तहत सभी कार्यालयों अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए गए थे। बुधवार को शहर में स्टेट बैंकआफ इंडिया, सेंट्रल बैंक, बैंक आफ इंडिा, महाराष्ट्र बैंक सहित सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पूरी तरह बंद रहे। इधर निजी बैंकों ने भी बुधवार को काम नहीं किया।
बैंकों में सिर्फ इन कामों की अनुमति

बैंक लाक डाउन की अवधि में कुछ जरूरी काम ही करेंगे। आम लोगों और बैंक के खाताधारकों को सुविधा देने के लिए केश डिपोजिट, विड्राल, चेक क्लियरिंग, रेमिटेंस, सरकारी लेनदेन का काम ही किया जाएगा। बाकी अन्य काम सामान्य स्थिति के आने तक यहां नहीं किए जाएंगे।
एटीएम आज नहीं डली राशि

बैंकों के बंद होने के कारण शहर के एटीएम बूथों में आज केश ट्रांसफर नहीं किया जा सका। ध्यान रहे 22 तारीख के बाद शहर के एटीएम में प्रतिदिन पैसे डालने का काम किया जा रहा था। एटीएम में हालांकि ज्यादा भीड़ इस समय नहीं दिख रही है इस वजह से केश की समस्या अब तक शहर में नहीं देखी जा रही है। बहुत कम लोग ज्यादा आवश्यकता पडऩे पर ही एटीएम से पैसा निकालने पहुंच रहे हैं। गुरुवार को बैंक खुले तो एटीएम में राशि डाली जा सकेगी।

Corona virus
chandrashekhar sakarwar Photographer
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned