Corona virus : भोजन की जरूरत होने पर दीनदयाल रसोई करेगी मदद

कोई मास्क बांटना चाहता है तो कोई गरीबों को भोजन का इच्छुक

छिंदवाड़ा / वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये भारत शासन द्वारा 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है । ऐसी स्थिति में ऐसे क्षेत्र के रहवासी जहां उन्हें भोजन की आवश्यकता है, नगर निगम द्वारा संचालित दीनदयाल रसोई द्वारा भोजन पहुंचाया जाएगा।
निगम की जानकारी के अनुसार इच्छुक व्यक्ति अथवा संस्था दीनदयाल रसोई की मदद करने सहयोग करने के इच्छुक है वे सहर्ष इस कार्य में सहयोग कर सकेंगी। इसके साथ ही नगर निगम द्वारा शहर के कई प्वाइंट ईएलसी चौक, फ व्वारा चौक, जेल तिराहा, सत्कार तिराहा, परासिया नाका, खजरी चौक, यातायात थाना, करबला चौक , चारफ ाटक, रेल्वे स्टेशन जिसमें पुलिस कर्मी ड्यूटी पर कार्यरत है,उन पाइंट पुलिस कमियों एवं आने जाने वालों को सेनेटाइज किया गया है । नगर निगम द्वारा सब्जी मण्डी पानी टंकी में कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष नबर 071६२-222347 है इसमें 8-8 घंटों की शिफ्ट में अधिकारी,कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। किसी व्यक्ति को भोजन सबंधी कोई भी कठिनाई होती है तो दूरभाष पर सूचित करे ताकि संबंधित को तैयार भोजन पहुंचाया जा सके।

कोरोना वायरस के संक्रमण काल में कोई समाजसेवी संस्था मास्क बांटना चाहती है तो कोई गरीबों को भोजन कराने की इच्छुक है। कुछ लोग पशुओं को आहार देना चाहते हैं। एेसे समाजसेवियों की बैठक गुरुवार को एसडीएम अतुल सिंह ने ली। बैठक के बाद उन्होंने बताया कि शहर में ६० से ६५ संगठन और लोग समाजसेवा के इच्छुक है। इसकी सूची बना ली गई है। जब भी नगर और जिले में एेसी विषम स्थिति बनेगी तो लोगों को उनकी दैनिक उपयोग की चीजें सहज ही उपलब्ध कराई जाएगी।

Corona virus
chandrashekhar sakarwar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned