CORONA : लॉकडाउन से काम और व्यापार प्रभावित

टैक्स-ऋण अदायगी में छूट मांगी व्यापारियों ने

छिंदवाड़ा/ कोरोना को लेकर देशभर में हो रही तालाबंदी के कारण लोगों के जरूरी काम प्रभावित हो रहे हैं तो व्यापार पर भी खासा असर हो रहा है। व्यापारियों ने कोरोना की महामारी के चलते लॉकडाउन का समय और बढ़ सकने की आशंका जताई है।
उनका कहना है कि माल आना बंद है, दुकानें कुछ समय के लिए खुल रहीं हंै, व्यापारिक संस्थान बंद हंै। देश की और लोगों की सुरक्षा के लिए ऐसा होना भी चाहिए, लेकिन इसके इतर सरकार व्यापारियों के लिए भी कुछ राहत की घोषणा करें।
शहर कांग्रेस व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुजीत जैन ने कहा कि दुकान का किराया, बैंक से लोन चुकाने के लिए किस्तें, व्यापारिक लेन-देन के लिए पैसे की व्यवस्था, कर्मचारियों की तनख्वाह, ऐसे कई मुद्दे हैं जिनसे व्यापारी जूझेंगे। कुछ के पास कच्चा माल रखा है खराब होने की स्थिति में उसकी भरपाई कैसे होगी। अप्रैल में सरकार का नया वित्त वर्ष शुरू होता है। मार्च में कई आर्थिक प्रक्रियाएं उसे पूरी करनी होती हैं।
उन्होंने कहा है कि सरकार होने वाले खर्च और बैंक की किश्तें सहित सभी लेन-देन अप्रैल में नहीं करें और इसे एक महीना आगे कर दें। इससे व्यापारियों को कुछ राहत मिलेगी। सरकार द्वारा लिए जाने वालेे टैक्स इत्यादि भी एक महिना माफ करने की मांग उन्होंने संगठन के सदस्यों की ओर से की है ताकि व्यापारी भी चिंतामुक्त होकर इस महामारी को दूर करने और निश्चिंत होकर पूरे मनोयोग से सरकार, समाज का साथ दे सकें।

Corona virus Corona Virus treatment COVID-19
Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned