सीएमओ पर निकली लाखों की रिकवरी

सीएमओ पर निकली लाखों की रिकवरी
Corrupt CMO in chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 16 Apr 2019, 10:40:17 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

फायर वाहन की निविदा आमंत्रण में गड़बड़ी

छिंदवाड़ा. नगर परिषद बडक़ुही में फायर वाहन की निविदा आमंत्रण में गड़बड़ी के मामले में नगरीय प्रशासन विभाग ने तत्कालीन सीएमओ आरके सोनी को दोषी पाते हुए 3.89 लाख रुपए की रिकवरी निकाली है और दो वेतनवृद्धि रोकने के अलग आदेश जारी किए।
विभागीय आदेश के मुताबिक फायर वाहन की निविदा वर्ष 2011 में बुलाई गई थी। प्रथम निविदा में 8.96 लाख रुपए ज्यादा दर आने पर नगर परिषद ने द्वितीय निविदा आमंत्रित की। इस निविदा में 5.05 लाख रुपए आने पर उसे स्वीकृत किया और सीएमओ द्वारा अनुबंध कर कार्यादेश भी जारी किए गए। इस कार्यवाही के बाद सीएमओ द्वारा पुन: निविदा का आमंत्रण किया गया। इस बार यह निविदा 8.95 लाख रुपए में स्वीकृत कर दी गई। इस निविदा अंतर तीन लाख 89 हजार 810 रुपए की राशि को आर्थिक क्षति के रूप में लिया गया। इस निविदा आमंत्रण का निर्णय तत्कालीन सीएमओ आरके सोनी द्वारा लिया गया था। मामले की शिकायत लोकायुक्त में होने पर जांच सम्भागीय संयुक्त संचालक ने की और जांच प्रतिवेदन दिया। इस प्रकरण में तत्कालीन सीएमओ सोनी को भी अपना पक्ष रखने का अवसर दिया गया। इन्होंने अंतिम निविदा बुलाकर इस दर को स्वीकृत करना स्वीकार किया। इसके बाद अपर आयुक्त मीनाक्षी सिंह ने आदेश जारी कर सीएमओ रहे सोनी की लापरवाही को देखते हुए दो वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने तथा 3.89 लाख रुपए की रिकवरी वेतन से किए जाने के आदेश जारी किए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned