छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज में बड़ा भ्रष्टाचार, बेरोजगारों से किया छलावा

छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज में बड़ा भ्रष्टाचार, बेरोजगारों से किया छलावा
Chhindwara Medical College

Prabha Shankar Giri | Updated: 10 Apr 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

बिना विज्ञापन जारी किए कर दी नियुक्तियां

छिंदवाड़ा. शासकीय मेडिकल कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्तियों में मनमानी सामने आई है। इसमें प्रबंधन ने बिना विज्ञापन या नोटिस जारी किए चतुर्थ श्रेणी में 51 कर्मचारियों की नियुक्तियां कर दीं। मिली जानकारी के अनुसार तत्कालीन डीन डॉ. तकी रजा के हस्ताक्षरयुक्त आदेश के आधार पर वार्ड ब्वॉय, लिफ्ट मैन, हाउस कीपिंग, सुरक्षा गार्ड, आया, बाई स्टाफ को नियुक्त किया गया है। डॉ. रजा की अचानक मौत होने से विभाग के ही कुछ लोगों ने मामले को दबाने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। बताया जाता है कि नियुक्त किए गए ज्यादातर कर्मचारी अधिकारियों के नजदीकी हैं और कुछ क्षेत्रीय सम्बंध रखते हैं।
शासन के निर्देशानुसार शासकीय संस्थाओं में नियुक्तियों के लिए सार्वजनिक विज्ञप्ति जारी करना अनिवार्य होता है। इसके अलावा जिला अस्पताल में संविदा या रोगी कल्याण समिति के तहत वर्षों से कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारियों को नियुक्ति में प्राथमिकता नहीं दी गई। इसके चलते कर्मचारियों में आक्रोश बना हुआ है।

जांच करने पर बता पाएंगे
मेडिकल कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति के संदर्भ में फिलहाल मुझे जानकारी नहीं है। इसकी जांच के उपरांत ही कुछ स्पष्ट बताया जा सकेगा।
डॉ. जीबी रामटेके, डीन मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned