scriptCorruption will be exposed, team formed for investigation | भ्रष्टाचार की खुलेगी पोल, जांच के लिए टीम गठित | Patrika News

भ्रष्टाचार की खुलेगी पोल, जांच के लिए टीम गठित

locationछिंदवाड़ाPublished: May 25, 2023 06:58:08 pm

Submitted by:

Rahul sharma

नगर परिषद बडक़ुही में वित्तीय अनियमितताओं की शिकायतों पर कलेक्टर शीतला पटले ने संज्ञान लेते हुए जांच दल का गठन किया है। इस सम्बन्ध में छह माह पूर्व शिकायत की गई थी। अब पंद्रह दिन में जांच के बाद रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

badkuhi.jpg
Corruption will be exposed, team formed for investigation
छिंदवाड़ा/ बडक़ुही. नगर परिषद बडक़ुही में वित्तीय अनियमितताओं की शिकायतों पर कलेक्टर शीतला पटले ने संज्ञान लेते हुए जांच दल का गठन किया है। इस सम्बन्ध में छह माह पूर्व शिकायत की गई थी। अब पंद्रह दिन में जांच के बाद रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।नगर परिषद बडक़ुही में वित्तीय वर्ष 2020-21 तथा 21-22 में बिना बजट अनुमोदन के करोड़ों रुपए खर्च करने तथा स्वच्छता के नाम पर लाखों रुपए मूल्य की अनुपयोगी सामग्री क्रय करने की शिकायत ब्लाक कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष गोपालराव संभारे ने 29 नवंबर 2022 को कलेक्टर से की थी। उस समय नगर परिषद की मुख्य नपा अधिकारी गीता माझी थी। उन पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगाए गए थे। 11 बिंदुओं पर जांच कार्यवाही की मांग की गई थी। जिसमें बिना बजट स्वीकृति के लगभग साढ़े चार करोड़ का भुगतान करने, स्वच्छता के नाम पर पचास हजार की कई नस्ती बनाकर अनावश्यक क्रय करने, फर्नीचर क्रय, बिना टेंडर दीवार लेखन कार्य, वार्ड 6 में स्वीकृत एफएसटी सेंटर को वार्ड 2 में बनाने, अनुपयोगी कचरा पृथकीकरण मशीन का क्रय, फायर वाहन रिपेयरिंग के नाम पर निजी वाहन की रिपेयरिंग, अनावश्यक सामग्री का नियम विरूद्व क्रय करने के आरोप शामिल है। गोपालराव संभारे ने बताया कि उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।जिला कलेक्टर की ओर से गठित जांच दल में दिनेश बाघमारे सीएमओ नपा परासिया, विवेक चौहान उपयंत्री नगरपालिक निगम छिंदवाडा, राजेन्द्र सोनी सहायह ग्रेड 3 नगर पालिक निगम, राजेश यादव सहायह ग्रेड 3 जिला शहरी विकास अभिकरण छिंदवाडा को शामिल किया गया है। जांच समिति को पंद्रह दिन में तथ्यात्मक जांच कर प्रतिवेदन परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.