नोट गिनने वाले इस बार करेंगे वोटों की गिनती

नोट गिनने वाले इस बार करेंगे वोटों की गिनती
Counting of votes

Prabha Shankar Giri | Updated: 22 May 2019, 11:30:24 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

बैंक अधिकारियों को भी मतगणना में किया शामिल

छिंदवाड़ा. बैंक में नोटों की गड्डियां गिनने वाले हाथ इस बार के आमचुनाव में वोटों की गिनती का हिसाब करते नजर आएंगे। चुनावी ड्यूटी में वैसे तो बैंक के अधिकारियों को भी संलग्न किया जाता है, लेकिन यह पहली बार है मतगणना में असिस्टेंट के तौर पर संलग्न किए जाने वाले दल में बैंक के अधिकारी भी शामिल होंगे।
ध्यान रहे मतगणना में वित्त शाखा से जुड़े कर्मचारी अधिकारियों के साथ, केंद्रीय उपक्रम या फिर राज्य में केंद्रीय उपक्रमों के अधिकारियों को शामिल किया जाता है। मतगणना दल में राजपत्रित अधिकारी स्तर के कर्मचारियों को ही शामिल किया जाता है। टेबिल पर तीन अधिकारियों में एक माइक्रो ऑब्जर्वर, एक असिस्टेंट और एक सुपरवाइजर को तैनात किया गया है। असिस्टेंट के रूप में भी गजेटेड अधिकारी न हो तो भी वह अधिकारी स्तर का होना जरूरी है।
जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एनके रावल ने बताया कि इस बार बैंक के स्केल वन से स्केल थ्री तक के जिले के लगभग 100 अधिकारियों को मतगणना के लिए लगाया गया है। ध्यान रहे मतगणना में कुल 504 अधिकारी-कर्मचारी मुख्य रूप से काम करेंगे। इसके बाद अन्य व्यवस्थाएं सम्भालने के लिए सरकारी विभागों के अनेक श्रेणी के कर्मचारियों को पीजी कॉलेज में संलग्न किया गया है। 23 मई की सुबह आठ बजे से मतगणना का काम शुरू हो जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned