scriptशराब की तस्तकी पर मिली ये सजा | Court decision | Patrika News

शराब की तस्तकी पर मिली ये सजा

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 20, 2018 01:00:13 am

Submitted by:

prabha shankar

पच्चीस हजार रुपए के अर्थदंड से किया दंडित

lokayukta court decisions in 2018,lokayukta supreme court,first lokayukta of mp,latest news in hindi,corruption,Corruption in PWD,corruption in MP,Jabalpur,

lokayukta court decisions in 2018

छिंदवाड़ा . शराब के अवैध परिवहन मामले पर सोमवार को सुनवाई हुई। न्यायिक दंडाधिकारी ने अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद फैसला सुनाया। शराब का परिवहन करते पकड़े गए मोहखेड़ थाना क्षेत्र के ग्राम मुरमारी निवासी संतराम सल्लाम को 25 हजार रुपए के अर्थदंड और एक साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई। फैसला मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी आरके डहेरिया ने सुनाया।
आबकारी वृत्त क्रमांक एक की टीम ने मुखबिर की सूचना पर दो मार्च 2016 को गश्त के दौरान स्टाफ के साथ ग्राम सरोरा में ग्राम मुरमारी निवासी संतराम सल्लाम को रोका था। संतराम बाइक पर सवार था, जांच के दौरान उसके पास से 55 लीटर देसी शराब मिली थी। शराब से जुड़े कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नहीं करने पर उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया। विवेचना के बाद परिवाद पत्र मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी छिंदवाड़ा के समक्ष प्रस्तुत किया गया। विचारण के दौरान आए साक्ष्य एवं अभियोजन और बचाव पक्ष के तर्कों को सुनने के उपरांत मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने आरोपी को एक वर्ष सश्रम कारावास और 25 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। प्रकरण में शासन की ओर से अभियोजन अधिकारी अभयदीप सिंह ठाकुर ने पैरवी की।

छेड़छाड़ के आरोपी को भेजा जेल
छिंदवाड़ा. चौरई थाना क्षेत्र में रहने वाली दो लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवक को रविवार गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी आरएन खातरकर ने बताया कि १७ मार्च को माचागोरा निवासी सियाराम वर्मा (२२) ने छेड़छाड़ की थी। सोमवार उसे न्यायालय में पेश किया, यहां से उसका जेल वारंट काट
दिया गया।


नाबालिग से दुष्कर्म
छिंदवाड़ा. कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग दुष्कर्म पीडि़ता को सोमवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि नाबालिग नौ माह के गर्भ से है। अभी तक नाबालिग की मदद करने के लिए कोई भी संगठन सामने नहीं आया है।
नाबालिग से छेड़छाड़
छिंदवाड़ा . जुन्नारदेव थाना क्षेत्र में रहने वाली १६ वर्षीय नाबालिग के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार यमकुंडा निवासी सचिन यादव ने नाबालिग का रास्ता रोककर उसके साथ छेड़छाड़ की। नाबालिग ने परिजन के साथ थाना पहुंचकर लिखित शिकायत की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो