Court Decision : मारपीट के दोषी को मिली यह कड़ी सजा

न्यायालय ने सुनाया अहम फैसला

By: Rajendra Sharma

Updated: 05 Sep 2019, 12:19 PM IST

छिंदवाड़ा. मारपीट कर घर में घुसकर तोडफ़ोड़ करने वाले आरोपी राजेन्द्र उर्फ नाना पात्रे निवासी बिछुआ को न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सौंसर ने तीन माह के कठोर कारावास एवं चार हजार पांच सौ रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। प्रार्थी मीना मेरकर को जुर्माने की राशि में से चार हजार रुपए क्षतिपूर्ति के रूप में दिलाए जाने का आदेश दिया। 21 मार्च 2015 की रात करीब 9.30 बजे मीना मेरकर अपने घर पर थी उसी समय गांव का राजेंद्र उर्फ नाना पात्रे हाथ में लोहे का औजार लेकर आया और महिला के घर में घुसकर गालियां देने लगा। शो-केश तोडकऱ लगभग चार हजार रुपए का नुकसान किया। प्रार्थिया ने गाली देने से मना किया तो आरोपी राजेंद्र ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। पीडि़ता का पति धनराज घर पर आया तो उसे देखकर आरोपी बौखला गया और उसके पति के साथ भी मारपीट की। विवाद मोहल्ले में रहने वाले लोगों ने भी देखा।
महिला की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर विवेचना के बाद अभियोग पत्र न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया। प्रकरण में शासन की ओर से धर्मेश शर्मा सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी सौंसर ने पैरवी की।

अवैध कटाई पर सुनाई सजा

छिंदवाड़ा. आरोपी राधेश्याम और अनिल मेहरा दोनों निवासी ग्राम डोगर गांव को वन अपराध में दोषी पाते हुए तीन-तीन माह के सादा कारावास और चार हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया। न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सौंसर ने फैसला सुनाया। आठ अगस्त 2014 को वन अधिकारी एवं कर्मचारी गश्ती कर रहे थे। इस दौरान उन्हें एक बाइक क्रमांक एमएच 31 सी 1975 आती दिखी जिस पर दो लोग बैठे थे। वन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों ने उन्हें पकडऩे का प्रयास किया तो वह मौके से भाग गए। बाद में वन अधिकारी थाना प्रभारी बिछुआ के पास पहुंचे और उनकी मदद से आरोपियों को गिरफ्तार किया। बाइक पर प्लास्टिक की फट्टी में रखी एक नग सागौन की लकड़ी जिसे आरोपी ग्राम खमरा बामला रोड होते हुए बेचने के लिए ग्राम दिलावर मोहगांव बिना लाइसेंस और परमिट के ले जा रहे थे। गिरफ्तार कर प्रकरण पंजीबद्ध करने के बाद अभियोग पत्र न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया। प्रकरण में शासन की ओर से धर्मेश शर्मा सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी सौंसर ने पैरवी की।

Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned