script

इन मतदान केंद्र पर नहीं मिलेगा कवरेज

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 18, 2018 05:17:20 pm

मतदान केन्द्र प्रभारियों को मतदान वाले दिन मतदान प्रतिशत की जानकारी कम्युनिकेशन टीम को देनी होगी लेकिन मोबाइल कवरेज के अभाव में यह काम मुश्किल हो जाएगा।

polling stations

polling stations

पांढुर्ना. मतदान केंद्र क्रमांक 90 बोरपानी ऐसा मतदान केन्द्र है जहां पर मोबाइल का कवरेज नहीं है। 9 ऐसे मतदान केन्द्र है जहां पर मोबाइल कवरेज 200 से 350 मीटर की दूरी पर जाकर मिलता है। इससे मतदान केन्द्र के दिन मतदान दल को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शनिवार को मतदान केन्द्रों पर मोबाइल के कवरेज की जानकारी कम्युनिकेशन दल ने जुटाई तो मतदान केन्द्र क्रमांक 1 उमरडोह, मतदान केंद्र 7 संगम, मतदान केंद्र 9 कोहटमाल, मतदान केंद्र 76 पलासपानी, मतदान केंद्र 77 काराघाट कामठी, मतदान केंद्र 90 बोरपानी, मतदान केंद्र 105 भाजीपानी, मतदान केंद्र 97 जामलापानी, मतदान केंद्र 108 घोगरी, मतदान केंद्र 187 लव्हाना ऐसे मतदान केन्द्र है जहां पर मोबाइल का कवरेज है ही नहीं या फिर कवरेज प्राप्त करने के लिए मतदान अधिकारियों को केन्द्र से कुछ दूरी पर जाकर जानकारी देनी होगी। गौरतलब है कि मतदान केन्द्र प्रभारियों को मतदान वाले दिन हर दो घंटे में मतदान प्रतिशत की जानकारी कम्युनिकेशन टीम को देनी होगी लेकिन मोबाइल कवरेज के अभाव में यह काम मुश्किल हो जाएगा।
रनर देगा कम्युनिकेशन दल को जानकारी
मिली जानकारी के अनुसार मतदान केन्द्रों पर मोबाइल कवरेज नहीं रहने की हालत में चुनाव आयोग इन मतदान केन्द्रों पर रनर अप की सुविधा देगा। जो हर दो घंटे में मतदान प्रतिशत लेकर दौड़ लगाएंगा और कवरेज वाले स्थान पर जाकर जानकारी देगा। इसके अलावा कलेक्टर से इन केन्द्रों पर वायरलेस सेट की मांग भी की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो