कोविड केयर सेंटर किए गए बंद, जानें वजह

- पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम होने पर लिया निर्णय, जिला अस्पताल भर रहेगा संचालित

By: Dinesh Sahu

Published: 15 Nov 2020, 01:10 PM IST

छिंदवाड़ा। जिले में कोविड-19 मरीजों की घटती हुई संख्या तथा बेड ऑक्यूपेंसी को ध्यान में रखते हुए जिले में संचालित छह कोविड केयर सेंटरों को बंद कर दिया गया है तथा अब जिला अस्पताल अंतर्गत स्थापित कोविड केयर सेंटर ही सक्रिय रहेगा। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बंद होने वाले कोविड केयर सेंटरों में सौंसर, पांढुर्ना, जुन्नारदेव, सिंगोड़ी, परासिया तथा बड़कुही शामिल है।

हालांकि महामारी की स्थिति में जिले में लक्षण रहित अथवा अतिमंद लक्षण वाले कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि होने जिले में अतिरिक्त कोविड केयर सेंटर खोले जा सकेंगे। लेकिन इसके लिए राज्य से अनुमति प्राप्त करना अनिवार्य होगा। स्वास्थ्य आयुक्त के निर्देशानुसार विगत तीन सप्ताह से सार्थक पोर्टल पर दर्ज जानकारी के अनुसा कोरोना के नवीन पॉजिटिव तथा एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है, जिसके चलते बेड ऑक्यूपेंसी 2.48 प्रतिशत रह गई है।


शासन के अनावश्यक व्यय पर भी लगेगा नियंत्रण -


मप्र स्वास्थ्य संचालनालय कोविड केयर सेंटर के प्रबंधन के लिए छिंदवाड़ा समेत सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को मरीजों की देखभाल, आवासीय प्रबंधन, भोजन आदि व्यवस्था के लिए राशि स्वीकृत करती है। साथ ही औषधी, उपकरण, सामग्री के लिए भी बजट देती है। उक्त बदलाव के बाद खर्चों में भी कमी आएगी।


यह है जिले की स्थिति -


फैक्ट फाइल - (13 नवम्बर 2020 तारीख तक)


45926 - कुल सैम्पलों की जांच


1952 - कुल मिले संक्रमित


38 - कुल संक्रमितों की मौत


1855 - कुल संक्रमित हुए स्वस्थ


59 - वर्तमान में एक्टिव केस

COVID-19
Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned