कुलबेहरा नदी पर बनाएं छोटे-छोटे स्टॉपडैम

कुलबेहरा नदी पर बनाएं छोटे-छोटे स्टॉपडैम
Create small stopsdam on the river

Prabha Shankar Giri | Publish: Jan, 22 2019 11:27:12 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर ने टीएल की बैठक में कहा, गणतंत्र दिवस की तैयारी के निर्देश

छिंदवाड़ा. कुलबेहरा नदी पर छोटे-छोटे स्टॉपडैम निर्माण समेत पेयजल को सुरक्षित रखने के निर्देश कलेक्टर ने सोमवार को समय सीमा की बैठक में दिए। उन्होंने डुप्लीकेट फोटो की सूची व विधानसभा में मतदाता के डबल नाम आदि का परीक्षण करने, मुख्यमंत्री के भ्रमण के दौरान आवेदन का शत-प्रतिशत निराकरण, मुख्य रूप से अवैध अतिक्रमण, प्रधानमंत्री आवास योजना, गुणवत्ताहीन सडक़ों की जांच, आरटीओ परमिट, रेत खनिज का आकलन, इ-उपार्जन, राशन दुकान, स्टाम्प वेंडर, विके्रंद्रीकृत एवं एकीकृत जिला योजना 2019-20 का प्लान, अतिथि शिक्षक, बडक़ुही में पेयजल, गणवेश वितरण, मोहखेड़ में समूह जल प्रदाय योजनांतर्गत पानी आरक्षित रखने, पांढुर्ना में शासकीय आवास गृह के लिए भूमि आवंटन पर दिशा-निर्देश दिए। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अनुराग सक्सेना ने 26 जनवरी की तैयारियों के सम्बंध में चर्चा करते हुए गणतंत्र दिवस समारोह गरिमामय व राज्य स्तर का होने के लिए भी निर्देशित किया।

पेयजल आपूर्ति में लापरवाही पर बिछुआ सीएमओ को नोटिस
बिछुआ में पेयजल आपूर्ति की जानकारी उपलब्ध न कराने पर नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा सीएमओ अजय ठाकरे को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसका जवाब तीन दिन में मांगा गया है। विभागीय अपर आयुक्त द्वारा जारी नोटिस में कहा गया कि बीती 10 जनवरी की वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रदेश में एक, दो और तीन दिन के अंतराल में पेयजल आपूर्ति करने वाले नगरीय निकायों की समीक्षा की गई थी और प्रमुख सचिव व आयुक्त द्वारा निराकरण के दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया था। इनका बिछुआ सीएमओ द्वारा पालन नहीं किया गया। जबकि वर्तमान में पेयजल आम जनता से जुड़ा महत्वपूर्ण मामला है। सीएमओ के कृत्य को लापरवाही मानते हुए इसका जवाब मांगा गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned