क्वार्टर फाइनल में पहुंचा एकता स्पोर्टिंग, विद्या भूमि क्रिकेट क्लब

क्रिकेट प्रतियोगिता में सोमवार को दो मैच खेले गए

By: Rajendra Sharma

Published: 13 Mar 2018, 06:20 PM IST

छिंदवाड़ा. इंदिरा गांधी क्रिकेट मैदान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में सोमवार को दो मैच खेले गए। पहला मैच सर्कुलर क्लब और एकता स्पोर्टिंग क्लब के बीच हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए सर्कुलर क्लब ने निर्धारित 20 ओवर में कुंतल तिलवार के ४४ रन की बदौलत नौ विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए। गेंदबाज विक्रम सिंह परिहार ने चार व कार्तिक ने तीन विकेट लिए। लक्ष्य को एकता स्पोर्टिंग ने 18 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच एकता स्पोर्टिंग ने तीन विकेट से जीत कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा मैच विद्या भूमि क्रिकेट क्लब और सप्तऋषि क्लब बडक़ुई के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए विद्या भूमि ने निर्धारित 20 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सप्तऋषि क्लब बडक़ुई 19.3 ओवर में 129 रनों पर ढेर हो गई। विद्या भूमि ने मैच ५७ रन से जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मैच में वरदान शर्मा, शुभम गुप्ता ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

जुन्नारदेव में 18 को लगेगा खंडस्तरीय अंत्योदय मेला

छिंदवाड़ा . जिले के विकासखंड मुख्यालय जुन्नारदेव के शासकीय नंदलाल सूद उत्कृष्ट स्कूल परिसर में 18 मार्च को प्रात: 8 बजे से खंड स्तरीय अंत्योदय मेला का आयोजन किया जागएा। प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास और जिले के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन मेले की अध्यक्षता करेंगे। राजस्व अनुविभागीय अधिकारी जुन्नारदेव रोशन राय ने इस मेले के पर्यवेक्षण, मार्गदर्शन, भोजन, पंडाल, मंच, स्टॉल, माइक, पेयजल, साफ.सफाई, निशक्तजनों को कृत्रिम अंग और सहायक उपकरण वितरण, हितग्राहियों के आवागमन के लिए परिवहन, प्राथमिक चिकित्सा, प्रदर्शनी, पोस्टर, पम्पलेट, बैनर आदि लगाने और आमंत्रण पत्र वितरण, स्वागत, मंच की सजावट, उद्घोषणा, व्यय का लेखा-जोखा, समापन, कानून आदि व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है।

अब १९ एनएलयू के लिए होगा क्लैट
छिंदवाड़ा . देश की प्रतिष्ठित लॉ यूनिवर्सिटी में दाखिला पाने का सपना इस बार कुछ ज्यादा छात्रों को मिल पाएगा। कारण यह है कि इस बार नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू) के संस्थानों की संख्या बढक़र 19 हो गई है। महाराष्ट्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, औरंगाबाद की ६० सीटों के साथ ही अब २300 सीटें स्टूडेंट्स के लिए उपलब्ध होंगी। इसके तहत कुछ प्रतिशत ज्यादा स्टूडेंट्स को दाखिला मिलेगा। गौरतलब है कि छिंदवाड़ा से भी क्लैट के लिए हर साल बड़ी संख्या विद्यार्थी परीक्षा में बैठते हैं। इस परीक्षा की तैयारी अभी से शुरू हो गई है। क्लैट के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है।

Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned