scriptCrime: प्रेमी लगातार बनाता था दबाव इसीलिए प्रेमिका ने कर दी हत्या | Crime: Lover constantly used to make pressure | Patrika News

Crime: प्रेमी लगातार बनाता था दबाव इसीलिए प्रेमिका ने कर दी हत्या

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 01, 2019 11:31:20 am

Submitted by:

prabha shankar

Crime: कॉल डिटेल की जांच में प्रथम दृष्टया अवैध सम्बंधों के कारण हत्या होने की वजह सामने आई

Murder : पिता से बन गए नाजायज संबंध तो गुस्साए बेटे ने करवा दी महिला की हत्या

Murder : पिता से बन गए नाजायज संबंध तो गुस्साए बेटे ने करवा दी महिला की हत्या

छिंदवाड़ा/ चौरई/ चौरई मुख्यालय से छह किमी दूरी पर स्थित ग्राम लुंगसी में 22 सितम्बर की रात को गांव के ही युवक राजेंद्र इंदर वर्मा की हत्या उसकी दुकान में कर दी गई थी। मामले में चौरई पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच के लिए टीआइ सुमेर सिंग जगेत के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम ने गांव के अलग-अलग लोगों से सघन पूछताछ की और करीब एक दर्जन से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए। कॉल डिटेल की जांच में प्रथम दृष्टया अवैध सम्बंधों के कारण हत्या होने की वजह सामने आई।
पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच की। इसके बाद पता चला कि राजेन्द्र की प्रेमिका पड़ोसी अकीला बानो ने ही उसकी हत्या की है। चौरई टीआइ ने बताया कि राजेन्द्र और अकीला कुछ वर्षों से एक दूसरे से परिचित थे। दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों के बीच अवैध सम्बन्ध भी बन गए। कुछ दिनों से महिला सम्बंध बनाए रखने से इनकार कर रही थी जबकि राजेन्द्र सम्बंध बनाए रखने के लिए दवाब बना रहा था। 22 सितम्बर की रात अकीला ने षड्यंत्र रचकर राजेेंद्र को निर्माणाधीन मकान में मिलने बुलाया। यहां मौका मिलते ही उसने निवार के टुकड़े से राजेंद्र का गला घोंट दिया। महिला अपने साथ चाकू भी लेकर गई थी, किन्तु हत्या का शक न हो इसलिए उसने मृतक का गला घोंटकर उसे एंगल से लटका दिया, लेकिन निवार का टुकड़ा टूट गया। महिला वह टुकड़ा और मृतक का मोबाइल लेकर घर चली गई। मोबाइल को उसने शौचालय के टैंक में डाल दिया। बाद में पुलिस ने चाकू, निवार का टुकड़ा और सैप्टिक टैंक से मृतक का मोबाइल जब्त किया है।
इस कार्रवाई में टीआई सुमेर सिंग के साथ उनि पूनम उइके, सउनि राजकुमार सनोडिया, आरक्षक पंकज, युवराज, अभिषेक, शिवराम, शैलेन्द्र और मिथलेश के साथ साइबर टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही। टीम को पुलिस अधीक्षक ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

अन्य लोगों के भी शामिल होने की आशंका
मामले पर चौरई टीआई सुमेर जगेत का कहना है कि हत्याकाण्ड में अन्य लोगों के शामिल होने के मामले की भी जांच की जा रही है। अगर जांच में अन्य लोगों के शामिल होने की बात सामने आती है
तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल जांच जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो