scriptछेड़छाड़ की तो बुलाई पंचायत, फिर आरोपी ने किया ऐसा कि पीडि़ता को जाना पड़ा पुलिस के पास | Crime update in Chhindwara | Patrika News

छेड़छाड़ की तो बुलाई पंचायत, फिर आरोपी ने किया ऐसा कि पीडि़ता को जाना पड़ा पुलिस के पास

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 07, 2017 10:24:09 am

Submitted by:

prabha shankar

पीडि़त परिवार भी पुलिस के पास तब पहुंचा जब आरोपी ने सामाजिक पंचायत का निर्णय नहीं माना

crime news

Crime update in Chhindwara

छिंदवाड़ा .कानून व्यवस्था सख्त होने के बाद भी लोग सामाजिक पंचायत पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अभी भी पूरी तरह से जागरूक नहीं हुए हैं। पुलिस के पास पहुंचने से पहले वे गांव में सामाजिक स्तर की पंचायत पर ज्यादा भरोसा करते हैं। एेसा ही एक मामला दमुआ थाना क्षेत्र से सामने आया है। पीडि़त परिवार भी पुलिस के पास तब पहुंचा जब आरोपी ने सामाजिक पंचायत का निर्णय नहीं माना।
दमुआ थाना क्षेत्र के ग्राम सप्तझिरी निवासी एक युवक ने क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग के साथ उसके घर में घुसकर छेड़छाड़ की। परिजन घर लौटे तो नाबालिग ने पूरा मामला बताया। परिजन ने गांव के सामाजिक मुखिया से चर्चा की, जिसके बाद गांव में एक सामाजिक पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने आरोपी को समाज के लोगों को रोटी देने अर्थात खाना खिलाने और सार्वजनिक रूप से माफी मांगने का फैसला सुनाया। आरोपी ने यह निर्णय मनाने से इंकार कर दिया। पीडि़त परिवार सोमवार रात दमुआ थाना पहुंचा और लिखित शिकायत दी, जिसके बाद छेड़छाड़ सहित अन्य धारा में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।
मामला दर्ज
थाना प्रभारी दीपक सिंह यादव ने बताया कि सप्तझिरी निवासी मक्खन मवासी ने क्षेत्र में रहने वाली १२ वर्षीय नाबालिग को घर में अकेली पाकर उसके साथ छेड़छाड़ की थी। इस प्रकरण में पहले सामाजिक पंचायत बुलाई गई, जिसके बाद पीडि़त परिवार ने रिपोर्ट दर्ज कराई। अपराध दर्ज कर आरोपी मक्खन मवासी को गिरफ्तार किया जा चुका है।


ट्रेन से गिरे पिता-पुत्र घायल
छिंदवाड़ा ञ्च पत्रिका. पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन से गिरे पिता और पुत्र गम्भीर घायल हुए हैं। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल दोनों के गिरने की वजह सहित अन्य कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। प्राथमिक तौर पर गिरने की बात सामने आ रही है। जिला अस्पताल चौकी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुराना बैल बाजार निवासी आनंदलाल (57) एवं अमित (27) बुधवार को पातालकोट एक्सप्रेस से गिरने पर घायल हुए हैं।

नाले में मिला युवक का शव
छिंदवाड़ा ञ्च पत्रिका. रामपुर निवासी नरेश (47) पिता प्रभुलाल धुर्वे का शव बुधवार सुबह ग्राम से कुछ दूरी पर नाले में मिला। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंपा है। थाना प्रभारी दीपक सिंह यादव ने बताया कि युवक बीमार था। वह खरीदी करने के लिए दुकान पर गया था जिसके बाद से घर नहीं लौटा था। प्राथमिक जांच में बीमारी के चलते मौत होना सामने आया है। मर्ग कायम कर मामले को जांच में रखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो