बाढ़ में बह गई किसानों की फसल

16 जुलाई को आई तेज बारिश में ग्राम उमरामुक्ता के कई किसानों के खेत में पानी भर गया और बाढ़ के पानी से खेत में लगी फसल नष्ट हो गई।

By: SACHIN NARNAWRE

Published: 20 Jul 2018, 04:49 PM IST

किसानों ने की मुआवजे की मांग
बाढ़ में बह गई किसानों की फसल
पांढुर्ना . 16 जुलाई को आई तेज बारिश में ग्राम उमरामुक्ता के कई किसानों के खेत में पानी भर गया और बाढ़ के पानी से खेत में लगी फसल नष्ट हो गई।
किसान जीवनलाल कुमरे के साथ पहुंचे किसान हरिराम खंडाते, हरिचंद्र खंडाते, कुंडलिक कडवे, रामदास ुकुमरे, भाकचंद कवरेती, मनकी बाई उईके, तिमा कवरेती, सुखराम कुमरे, जोगी कवडेती, सुरेश गुरुप्रसाद उईके, गणेश उइके, चिरकुट परतेती, कौशल्या परतेती, तुलसीराम कुमरे, हीरामन कुमरे आदि ने बताया कि बड़ी नदी और घोगरा नाला के बाढ़ से खेत में लगाई कपास, तुवर, सोयाबीन, मूंगफली की फसल चौपट हो गई। प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर किसानों ने शीघ्र सर्वे कर के मुआवजा देने की मांग की है। तेज बारिश में ग्राम उमरामुक्ता के कई किसानों के खेत में पानी भर गया और बाढ़ के पानी से खेत में लगी फसल नष्ट हो गई।
स्कूल के खेल मैदान में गाजर-घास
पालाखेड़ . गुबरेल पचायत के ग्राम भोरतालाई प्राथमिक शाला के खेल मैदान में सभी गाजरघास उग आई हैं। यहां स्कूल के बच्चे अब छुट्टी के समय खेल नहीं पा रहे हैं। वहीं गाजरघाट उगने की वजह से जहरीले जीव-जन्तु का भी खबरा है। पालकों ने स्कूल मैदान से गाजरघास की सफाई करने की मांग की है।
बारिश में क्षतिग्रस्त हो रहा स्कूल भवन
पालाखेड़. ग्राम पचायत पालाखेड़ के माध्यमिक स्कूल का भवन बारिश में क्षतिग्रस्त हो रहा है। जिससे भवन धसकने की आशंका बन गई है। यदि समय रहते भवन की मरम्मत नहीं की गई तो हादसा हो सकता है। भवन दस-बारह वर्ष पुराना है। मरम्मत के अभाव में क्षतिग्रस्त हो रहा है।
पुलिया क्षतिग्रस्त
चांद. छिंदवाड़ा से चांद रोड पर शहपुर, हरनाखेड़ी के बीच नाले की पुलिया क्षतिग्रस्त हो जाने से आवागमन में परेशानी हो रही है। क्षतिग्रस्त होने के बाद भी आवागमन बंद नहीं होने से और अधिक क्षतिग्रस्त हो रहा है।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned