सीएम के दौरे में करोड़ों खर्च फिर भी किसान के हाथ खाली

सीएम के दौरे में करोड़ों खर्च फिर भी किसान के हाथ खाली

Rajendra Sharma | Publish: Jan, 14 2018 07:10:02 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस ने लगाए आरोप

छिंदवाड़ा. जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के दौरे में सभा से लेकर प्रचार-प्रसार में करोड़ों रुपए फूंक दिए गए। फिर भी अन्नदाता किसान के हाथ खाली हैं। भावान्तर योजना फ्लॉप है। उनकी मक्का अभी भी मॉडल रेट से कम मं बिक रही है। इससे पहले तो समर्थन मूल्य व्यवस्था ठीक थी। उन्होंने शनिवार को राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जिले को कृषि विश्वविद्यालय की जरूरत हंै। हार्टीकल्चर कॉलेज का लाभ सीमित होगा।

पांढुर्ना को जिला बनाने की घोषणा को पूरा नहीं

उन्होंने कहा कि सीएम ने आज तक संभाग और पांढुर्ना को जिला बनाने की घोषणा को पूरा नहीं किया है। उन्होंने रेत १२५ रुपए ट्राली बेचने की घोषणा पर कहा कि पूरे प्रदेश में रेत का अवैध उत्खनन चल रहा है। एेसे में ये घोषणा कैसे पूरी होगी। उन्होंने नगर निगम द्वारा जगन्नाथ स्कूल के पास की जमीन बेचने के फैसले की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस की परिषद के जमाने में यहां १०० बिस्तरा अस्पताल प्रस्तावित था। भाजपा परिषद बेच रही है। जबकि इस जमीन का सार्वजनिक उपयोग किया जाना चाहिए।

कांग्रेस सेवादल में दुबे शामिल

शिवसेना के पूर्व पदाधिकारी निखलेश चरण दुबे ने सांसद कमलनाथ के कार्यों से प्रभावित होकर कांग्रेस सेवादल की सदस्यता ग्रहण की। सेवादल प्रमुख सुरेश कपाले ने बताया कि दुबे ने सांसद के समक्ष सदस्यता ली। इधर सेवादल की छिंदवाड़ा विधानसभा इकाई की बैठक हुई जिसमें वार्ड अध्यक्ष नियुक्त किए गए।

आदिवासी ब्लॉक प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी घोषित

जिला कांग्रेस आदिवासी प्रकोष्ठ के संगठन प्रभारी रामदास उइके के मार्गदर्शन में परासिया विधानसभा आदिवासी प्रकोष्ठ के प्रभारी केएल उइके, सहप्रभारी अशोक उइके ने उमरेठ ब्लॉक की कार्यकारिणी घोषित की। जिसमें कोषाध्यक्ष सहसराम अंधवान, उपाध्यक्ष जयपाल उइके, माखन धुर्वे, दया उइके, किसनलाल मर्सकोले, रावलाल कुमरे, सचिव दिलीप बट्टी, सहसचिव नीलेश युवनाती, महामंत्री निरंजन धुर्वे समेत अन्य पदाधिकारियों की नियुक्ति की।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned