131 गांव में पहुंचेगा डैम का पानी, पेयजल की समस्या से निजात मिल सकेगी

कन्हरगांव में ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ शिविर में बोले विधायक, 271 शिकायतों का निराकरण

By: Rajendra Sharma

Published: 01 Mar 2020, 12:05 PM IST

छिंदवाड़ा/ परासिया विकासखंड की ग्राम पंचायत कन्हरगांव में ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ के तहत शिविर लगाया गया। इस अवसर पर परासिया विधायक सोहन बाल्मीक ने कहा कि माचागोरा डैम से आगामी समय में पानी परासिया पहुंचेगा और यहां के 131 गांव में पेयजल की समुचित व्यवस्था बनेगी। इससे विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र की माताओं- बहनों को पानी की समस्या से निजात मिल सकेगी।
शिविर के दौरान 21 हितग्राहियों को वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृति पत्र, चार हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास के स्वीकृति पत्र, आठ हितग्राहियों को आबादी भूमि के प्रमाण-पत्र, छह हितग्राहियों को बीपीएल कार्ड और चार कृषकों को कृषि अनुदान स्वीकृति-पत्र प्रदाय किए गए। ग्राम पंचायत कन्हरगांव में शिविर के दौरान विभिन्न विभागों के 591 आवेदन आए, जिसमें से 271 प्रकरणों का तुरंत निराकरण किया गया। कहा गया कि अन्य समस्याओं का निदान भी शीघ्र किया जाएगा। शिविर के दौरान प्राप्त आवेदनों और विभिन्न समस्याओं के निराकरण की जानकारी सम्बंधित अधिकारी ने मंच पर आकर दी।
शिविर में मुख्यत: नामांकन, बंटवारा, आवास, बीपीएल में नाम जोडऩे, पेंशन, आवासीय पट्टा, मनरेगा आदि के आवेदन प्राप्त हुए। इसके पूर्व ग्राम पंचायत कुंडालीकलां और मानकादेही खुर्द में जिला अधिकारियों ने चौपाल लगाकर वहां की स्थानीय समस्याओं को सुना और अधिकांश का त्वरित निराकरण किया। शिविर में कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा, एसडीएम नम: शिवाय अरजरिया समेत अन्य अधिकारियों की उपस्थिति रही।

गांव की समस्याएं रखीं

ग्राम पंचायत मानकादेही खुर्द में लगी चौपाल में ग्राम स्वराज मंच के प्रदेश प्रमुख कुबेरसिंह सूर्यवंशी ने ग्रामीणों के साथ 24 घटे बिजली उपलब्ध कराने, पेयजल, सडक़ पर पुलिया निर्माण समेत अन्य समस्याओं को रखा और कलेक्टर डॉ. शर्मा से निराकरण की मांग की।

Kamal Nath
Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned