scriptmother and son: मां और बेटे का घर में मिला शव, हत्या के बाद खुदकुशी का जता रहे अंदेशा | Dead body of mother and son found in the house, fearing suicide after | Patrika News

mother and son: मां और बेटे का घर में मिला शव, हत्या के बाद खुदकुशी का जता रहे अंदेशा

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 29, 2020 12:57:59 pm

Submitted by:

babanrao pathe

शव घर में फांसी के फंदे से लटका मिला है। तीन साल के बेटे सार्थक का शव बगल में रखी पलंग पर पड़ा था।

Suicides

Suicides

छिंदवाड़ा. सौंसर के वार्ड क्रमांक दो में रहने वाली हेमा (31) पति राकेश पखाले का शव घर में फांसी के फंदे से लटका मिला है। तीन साल के बेटे सार्थक का शव बगल में रखी पलंग पर पड़ा था। बेटे के गले में गमछा लपेटा हुआ था। रात करीब आठ बजे सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी और सौंसर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जिले से एफएसएल की टीम भी पहुंची। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए सौंसर अस्पताल देर रात भेजे गए।

हेमा पखाले का मायका और ससुराल दोनों कुछ दूरी पर है। ससुराल के मकान के एक कमरे में वह बच्चे के साथ रहती थीं और उसी से लगे मकान में सास, ससुर और देवर सहित अन्य परिवार के सदस्य रहते हैं। पति राकेश पखाले डिंडौरी जिले में किसी फाइनेंस कम्पनी में काम करता है। शुक्रवार को हेमा और उसका बेटा कमरे में अकेले थे, बाजू में रहने वाले लोग कहीं गए थे। रात लगभग आठ बजे के आस-पास परिवार के सदस्यों ने पुलिस को घटना के सम्बंध में सूचना दी। सौंसर नायब तहसीलदार छवि पंत और सौंसर टीआइ सियाराम सिंह गुर्जर स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। हेमा का शव मकान के छत की लकड़ी से बंधे कपड़े के फंदे पर लटका हुआ था। बेटे का शव पलंग पर पड़ा था। प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए एफएसएफ की टीम को बुलाया गया। जांच और छानबीन के बाद पंचनामा की कार्रवाई की गई।

हत्या के बाद खुदकुशी

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि प्राथमिक तौर पर हत्या के बाद खुदकुशी करना सामने आ रहा है। पहले तीन साले के बेटे का गमछे से गला घोंटा उसके बाद महिला ने खुदको फांसी लगा ली। कत्ल और खुदकुशी के पीछे की वजह देर रात तक सामने नहीं आई थीं। परिवार के सदस्यों से पुलिस ने प्राथमिक तौर पर चर्चा जरूर की, लेकिन किसी नतीजे पर नहीं पहुंची। बताया जा रहा है कि मृतिका के पति को सूचना दी जा चुकी थी और वह डिंडौरी से निकल चुका।

संदेह के घेरे में पूरा मामला

बेटे का कत्ल करने के बाद खुदकुशी करने का पूरा मामला संदेह के घेरे में है। महिला ने खुदकुशी की है या फिर एक साथ दो हत्या को अंजाम दिया गया है, यह कहना अभी मुश्किल है, क्योंकि पुलिस को भी इस मामले में कोई पुख्ता सबूत हाथ नहीं लगे हैं कि महिला ने ही हत्या के बाद खुदकुशी की है, केवल प्राथमिक तौर पर यह कहा जा रहा है कि ऐसा हुआ होगा। जांच पूरी होने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ ही एफएसएल रिपोर्ट के बाद ही पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचेगी।

गला घोंटने के बाद की खुदकुशी प्राथमिक तौर पर बेटे का गला घोंटने के बाद महिला ने खुदकुशी की है ऐसा प्रतीत हो रहा है।

-छवि पंत, नायब तहसीलदार, सौंसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो