scriptसंचालन से पहले ही बदला मेडिकल कॉलेज का डीन | Dean of the Medical College, changed just before the operation | Patrika News

संचालन से पहले ही बदला मेडिकल कॉलेज का डीन

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 12, 2018 11:42:17 am

Submitted by:

manohar soni

कॉलेज प्रबंधन में उठापटक,स्थानांतरित डॉक्टर तत्काल कार्यमुक्त भी

chhindwara

medical college


छिंदवाड़ा.मेडिकल कॉलेज का संचालन शुरू होने से पहले ही प्रबंधन में उठापटक का दौर शुरू हो गया है। एक दिन पहले कॉलेज डीन डॉ.टकी रजा को हटा दिया गया और उनका प्रभार जबलपुर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.नवनीत सक्सेना को सौंप दिया गया। इसके बाद डॉ.सक्सेना के हस्ताक्षर से नौ डॉक्टरों को रतलाम और खंडवा प्रतिनियुक्ति पर भेजने के आदेश जारी कर दिए गए। इससे इन डॉक्टरों ने अपना अभ्यावेदन डीन के समक्ष भेजकर इसका विरोध किया है।
मेडिकल कॉलेज सूत्रों के मुताबिक आयुक्त चिकि त्सा शिक्षा द्वारा अचानक डीन डॉ.रजा को हटाने के आदेश दिए गए। इसका अंदरुनी कारण डॉ.रजा द्वारा कॉलेज के डॉक्टरों को प्रतिनियुक्ति न भेजना बताया गया है। उसके बाद आनन-फानन में उन्हें हटाकर जबलपुर के डॉ.सक्सेना को प्रभार दिया गया। उनसे नौ डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति पर भेजने के आदेश जारी करवाए गए। इस समय जूनियर और सीनियर डॉक्टर व अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की संख्या करीब सौ बताई गई है। इनमें से नौ डॉक्टरों को ही भेजा गया,जहां एमसीआई की टीम निरीक्षण की कवायद चल रही है।

….
प्रतिनियुक्ति पर गए ये डॉक्टर
मेडिकल कॉलेज के डॉ.विवेकानंद बाघमारे फिजियोलॉजी,डॉ.महेन्द्र सिंह गोंड सर्जरी,डॉ.मनिक श्रीकांत सिरपुरकर,डॉ.प्रमिला वर्मा शिशुरोग,डॉ.शिविंग जैन रेडियोडायग्नोसिस और डॉ.भूपेन्द्र के जैन टीबी एंड चेस्ट को खंडवा चिकित्सा महाविद्यालय भेजा गया है। जबकि तीन चिकित्सक डॉ.शैलेन्द्र कुमार सैय्याम अस्थिरोग,डॉ.अंजुलिका फिजियोलॉजी और डॉ.अश्वनी कुमार पटेल एनेस्थिसया को रतलाम मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया है। प्रभारी डीन ने अपने आदेश में इन डॉक्टरों को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया।

…..
डॉक्टरों ने दर्ज कराया विरोध
प्रतिनियुक्ति पर भेजे गए इन नौ डॉक्टरों ने अपने अभ्यावेदन में उन्हें खंडवा और रतलाम मेडिकल कॉलेज भेजने का विरोध किया है और एक पत्र प्रभारी डीन डॉ.सक्सेना के नाम पर भेजा है। उनके अनुसार उन सभी की नियुक्ति मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा के लिए हुई है। उन्हें यहीं रहने दिया जाना चाहिए। इस पर कॉलेज के अन्य डॉक्टरों ने भी हस्ताक्षर किए हैं।

…..
इधर,अचानक निरीक्षण करने पहुंची एडीएम
मेडिकल कॉलेज में चल रही उठापटक के बीच अपर कलेक्टर कविता बाटला मध्यान्ह ३.३० बजे जिला अस्पताल के निरीक्षण पर पहुंची। इस दौरान कुछ डॉक्टरों को ड्यूटी पर अनुपस्थित पाया। कुछ कर्मचारियों को फटकार भी लगाई। इसके बाद ‘पत्रिका’ से चर्चा करते हुए अपर कलेक्टर बाटला ने सिर्फ यह कहा कि निरीक्षण में कुछ डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए। इसकी रिपोर्ट कलेक्टर को दी जाएगी। कलेक्टर वेदप्रकाश से जानकारी लिए जाने पर उन्होंने कहा कि इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।
….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो