कुएं में चल रही थी खुदाई , अचानक गिरा बिजली का तार

दो मजदूरों की मौत, एक ने रस्सी से लटककर बचाई जान

By: prabha shankar

Published: 10 Apr 2019, 09:00 AM IST

छिंदवाड़ा. मोहगांव थाना अंतर्गत ग्राम कोपरावाड़ीकलां में मंगलवार को एक खेत के कुएं पर मजदूर खुदाई का काम कर रहे थे। इसी दौरान बिजली का तार टूट कर कुएं में गिर जाने से दो मजदूरों की मौत हो गई।
एएसआइ महेंद्र राय के अनुसार सौंसर तहसील के मोहगांव थाना के अंर्तगत आनेवाले ग्राम कोपरावाड़ीकलां के किसान भीमराव बारमासे के खेत के कुएं का गहरीकरण किया जा रहा था जिसमें तीन मजदूर खुदाई का काम कर रहे थे। तार टूटने से पानी में अचानक करंट आ जाने पर कुएं में काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई। तीसरे मजदूर ने किसी तरह रस्सी से लटककर अपनी जान बचाई।
मृतक मजदूरों में देवानंद (40) पिता डमरू अहिरे, रणदीप (20) पिता वेजू धुर्वे दोनों निवासी घोगरीखापा शामिल हैं। कुएं के बाहर काम कर रहे अन्य मजदूरों ने बताया कि विद्युत कम्पनी के कर्मचारियों को कई बार बिजली बंद करने के लिए फोन किया था, किंतु जल्द बिजली बंद नहीं की गई।
जानकारी के अनुसार मजदूर देवानंद की बेटी का विवाह मई में होने वाला है। ऐसे में इस परिवार पर बड़ा संकट आ गया है। सौंसर विधायक विजय चौरे मृतकों के परिवार से मिलने पहुंचे और शासन की योजना का लाभ दिलाने व मामले की निष्पक्ष जांच कराने की बात कही।

prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned