जिला जेल के जेलर समेत आठ संक्रमितों की मौत, जानें वजह

- नगर निगम ने किया मृतकों का अंतिम संस्कार

By: Dinesh Sahu

Published: 15 Sep 2020, 03:58 PM IST

छिंदवाड़ा/ जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती छिंदवाड़ा जिला जेल के जेलर समेत आठ कोरोना संक्रमितों की सोमवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। बताया जाता है कि जेलर गंभीर स्थिति में 10 सितम्बर 2020 को भर्ती हुए थे तथा शाम करीब 8.30 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। इसके बाद शव को मर्चुरी में रखावा दिया गया है तथा मंगलवार सुबह स्थानीय मोक्षधाम में अंतिम संस्कार किया जाएगा। इधर नगर निगम अमले ने सिवनी, बालाघाट समेत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले आठ मृतकों का अंतिम संस्कार मोक्षधाम और कब्रस्थान में कोरोना प्रोटोकाल के तहत किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग एवं नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में छिंदवाड़ा जिले से सौंसर, जुन्नारदेव, बड़ाकुआं गुलाबरा, छोटी बाजार छिंदवाड़ा, अमरवाड़ा समेत शक्तिनगर के निवासी शामिल है। साथ ही सिवनी एक पुरुष तथा बालाघाट की एक महिला शामिल है। इधर जिले में अब तक मरने वालों की संख्या 69 पहुंच गई है, जिनमें से प्रशासनिक रिकार्ड में 15 की ही गणना की गई है।

- शौचालय में मिला शव


जिला अस्पताल के फीमेल सर्जिकल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक बुजुर्ग की मौत शौचालय से लौटते समय हो गई। जानकारी के अनुसार मृतक रविवार की रात लघुशंका के लिए शौचालय गया था, उसी समय अचानक किसी वजह से गिर गया तथा वहीं उन्होंने दम तोड़ दिया। मौत के कई घंटे बाद लोगों ने उन्हें वहां पड़ा देखा और स्वास्थ्य अमले को सूचना दी, जिसके बाद विभाग में हड़कम मच गया।

डॉक्टर, बंदी समेत 30 मिले कोरोना पॉजिटिव

जिले में कोरोना कहर जारी है, जिसके चलते सोमवार को भी एक डॉक्टर, जिला जेल के बंदी समेत 30 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर जेल में बड़ी संख्या में बंदियों की रिपोर्ट संक्रमित आने पर विभाग में हड़कम मच गया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पॉजिटिव मिले मरीजों में छिंदवाड़ा के 11, जिला जेल के 12 बंदी, बिछुआ-चौरई से दो-दो तथा तामिया, मोहखेड़ और अमरवाड़ा से एक-एक मरीज शामिल है।

इधर नवीन संक्रमितों के सामने आने पर जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 808 पहुंच गई है। हालांकि इनमें से 506 लोग स्वस्थ भी हुए है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि अब तक भेजे गए कोविड-19 टेस्टिंग के लिए 21 हजार 429 स्वाव सेम्पलों में से 19 हजार 348 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 745 की रिपोर्ट लंबित और 582 रिजेक्ट किए गए है।


19 संक्रमितों ने दर्ज की जीत -


इधर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 19 संक्रमितों ने कोरोना वायरस संक्रमण पर जीत दर्ज कर ली है, जिसके चलते उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। बताया जाता है कि अब तक जिले में अन्यत्र क्षेत्रों से 56 हजार 3 लोग पहुंचे है, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।

COVID-19
Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned