scriptहाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत | Death of young man due to hitting the hiaton line | Patrika News

हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 19, 2018 05:07:35 pm

भवानी कोयला खदान में बीती रात केबल चोरी करते हुए हाईटेंशन 33 केवी लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई।

patrika

cheap electricity,Electricity company,shivraj sarkar,Electricity Bill scheme,Power Consumer,

गुड़ी अम्बाडा/दातलावादी. ग्राम पंचायत नजरपुर और उपक्षेत्र अंबाड़ा के अंतर्गत आने वाली बंद भवानी कोयला खदान में बीती रात केबल चोरी करते हुए हाईटेंशन 33 केवी लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मर्ग कायम किया एवं जांच में जुट गई है। इधर, कुछ ही घंटे में शिनाख्त किए बिना शव का कफन-दफन कर दिए जाने से परिजन ने आक्रोश व्यक्त किया और नारेबाजी की। जब जेसीबी से शव को निकाला गया।
मिली जानकारी अनुसार यहां घटना सोमवार की रात आठे बजे के लगभग की है। उस वक्त तेज आवाज के साथ क्षेत्र की कॉलोनियों की बिजली बंद हो गई थी जो कि एक घंटे बाद चालू की गई। बता दें कि बिजली आपूर्ति बंद होने पर उसी सब स्टेशन पर जाकर बिजली चालू की जाती है, लेकिन वेकोली प्रबंधक मामलेे को दबाने में लगे हुआ है।
गौरतलब है कि वेकोली के सुरक्षा कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से बंद भवानी खदान से प्रतिदिन लाखों रुपए का कीमती लोहा व केबल चोरी किया जा रहा है। इस मामले की जानकारी वेकोली प्रबंधन को होने के बावजूद भी वह कार्यवाही नहीं कर पा रहा है। इसकी वजह से आए दिन खदान से कोयला, लोहा व केबल की चोरी धड़ल्ले से की जा रही है। रात के अंधेरे में भी यह काम होता है। इसी क्रम में सोमवार की रात भी उक्त युवक तांबे का केबल चोरी करने के इरादे से सब स्टेशन के पास लगी फेंसिंग की जाली को हटाकर घुसा एवं हाईटेंशन लाइन के पोल पर चढ़कर केबल को काटने के चक्कर में 33 केवी बिजली के तार की चपेट में आ कर झुलस गया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई।
वेकोली के सुरक्षा कर्मचारी गया पवार व राकेश लांजीवार के अलावा सब स्टेशन अटेंडर अवधेश त्रिपाठी उक्त घटना के समय तैनात थे। सुरक्षा कर्मचारियों ने मंगलवार की सुबह सात बजे के करीब युवक को सब स्टेशन के पास जमीन पर पड़ा देखा। तब इस मामले की जानकारी वेकोली के उच्चअधिकारियों को देकर पुलिस चौकी अम्बाडा में शिकायत दर्ज कराई गई। मौके पर चौकी प्रभारी राम भुवन कौल, एएसआइ भगवानदास उईके के अलावा प्रधान आरक्षक गोविंद सराठे पहुंचे। पंचनामा बनाकर मर्ग कायम किया गया। पूरे मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो