खौफनाक मंजर: एक के बाद एक... तीन लोगों को निगल गया कुआं, बाहर निकली सिर्फ लाश

खौफनाक मंजर: एक के बाद एक... तीन लोगों को निगल गया कुआं, बाहर निकली सिर्फ लाश
Death to three people

Prabha Shankar Giri | Updated: 02 Jul 2019, 08:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सौंसर का मामला: दलदल में फंसने और जहरीली गैस की चपेट में आने से तोड़ा दम

छिंदवाड़ा/ सौंसर. नगर के सिनेमा चौक वार्ड नौ स्थित एक छोटे से कुएं में सफाई करने के दौरान तीन युवकों की मौत हो गई। मौत की वजह जहरीली गैस बताई जा रही है। घटना सोमवार साढ़े तीन बजे की है। पहले एक युवक सफाई करने कुएं में उतरा, काफी देर बाद कुएं में कोई हलचल न होने पर दूसरा साथी उसे देखने गया। उसने अपने तीसरे साथी को बुलाया। दोनों नीचे उसे बचाने उतरे। कुएं में अधिक पानी और दलदल के साथ जहरीली गैस के रिसाव की वजह से दम घुटने से तीनों की मौत हो गई।

घटनास्थल पर पहुंची प्रशासनिक टीम
जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंची और कुएं से तीनों युवकों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू हुआ। प्रशासनिक, पुलिस, नगर पालिका, स्वास्थ्य विभाग की टीम को काफी देर तक सफलता नहीं मिली। अनुविभागीय राजस्व अधिकारी ओमप्रकाश सनोडिया के निर्देश पर परासिया वेकोलि एवं भंसाली से रेस्क्यू टीम बुलाई गई। काफी मशक्कत के बाद तीनों युवकों के शव को बाहर निकाला गया। मृतकों में श्रीराम मधुकर राजूके (44), शाहिद शेख मंसूरी (38), साकिर शेख मंसूरी (25) शामिल हैं।

लोगों का लगा हुजूम
हादसे के दौरान घटनास्थल के आसपास हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। सिनेमा चौक और सिविल लाइन सहित आसपास घंटों आवागमन बाधित रहा। घटनास्थल पर एम्बुलेंस, ऑक्सीजन, आपदा प्रबंधन व्यवस्था, क्रेन, आपातकालीन प्रबंधन, फायर ब्रिगेड, मोटर पम्प, वैक्यूम पंप वाहन बुलाई गई थी।
कई घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन
प्रशासन ने तीन बजकर 40 मिनट पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। रेस्क्यू ऑपरेशन छह बजकर 30 मिनट पर समाप्त हुआ। कुएं से निकाले गए तीनों शवों को सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया गया।

मौके पर पहुंचे अधिकारी...
मौके पर अनुविभागीय राजस्व अधिकारी ओमप्रकाश सनोडिया, पुलिस एसडीओपी आरके सिंह, तहसीलदार डॉ. अजय शुक्ला, नायब तहसीलदार छवि पंत, थाना प्रभारी अनिल सिंह, चिकित्सकीय टीम, नगर पालिका अध्यक्ष लक्ष्मण चाके, पूर्व नपा उपाध्यक्ष सुनील भांगे एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

परिवार में छाया मातम
हादसे में तीन युवकों की मौत के बाद परिवार में मातम छाया हुआ है। वहीं सिनेमा चौक परिसर में हुई घटना की वजह से पूरा नगर दुखी है।

इनका कहना है
कुएं में सफाई करने के लिए सबसे पहले एक व्यक्ति उतरा था उसकी गैस के चलते मौत हो गई। आवाज नहीं आने पर दूसरा व्यक्ति उतरा उसकी भी मौत हो गई। दोनों को बचाने के लिए जब तीसरा व्यक्ति कुआं में उतरा तो उसकी भी जान चली गई। शव पोस्टमार्टम के लिए रखे गए हैं।
-अनिल सिंह, टीआइ, सौंसर थाना

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned