Debate Competition: जानिए किस तरह पा सकते हैं आप मनचाही सफलता

Debate Competition: जानिए किस तरह पा सकते हैं आप मनचाही सफलता
Chhindwara

Prabha Shankar Giri | Updated: 11 Oct 2019, 11:25:16 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

Debate Competition: वाद-विवाद प्रतियोगिता: विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा, पीजी कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित

छिंदवाड़ा/ शासकीय पीजी कॉलेज में युवा संकल्प वर्ष 2019 के अंतर्गत ‘लोकतंत्र के सुदृढ़ीकरण में ग्राम पंचायत की भूमिका’ विषय पर जिलास्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक विभागाध्यक्ष हिंदी डॉ. लक्ष्मीचंद ने विद्यार्थियों को सम्बोधित भी किया। उन्होंने कहा कि परिसंवाद में छात्रों की सहभागिता से अभिव्यक्ति, शैली व तार्किक संप्रेषण निखरता है, जिसकी आज के प्रतिस्पर्धी युग में महत्वपूर्ण जरूरत है। कार्यक्रम अध्यक्ष प्रो. डीडी विश्वकर्मा ने युवाओं को वक्त के अनुसार बदलते हुए हुनर की बुलंदियों से विजेता बनने पर जोर दिया।

विशेष अतिथि प्रो. मीना स्वामी ने छात्रों ने कहा कि तीन साल लगन से की गई मेहनत, उनके जीवन की बुलंदियों का बादशाह बना सकती है। निर्णायक डॉ. अमर सिंह ने कहा कि युवा अंतर्निहित ऊर्जा के अंबार को लक्ष्य पर फोकस कर मनचाही सफलता प्राप्त कर सकते हैं। द्वितीय निर्णायक चौरई कॉलेज प्राचार्य डॉ. एनके शुक्ला ने कहा कि अगर युवा जुनून, संकल्प व जीत की भूख का ज्वालामुखी अपने अंदर पैदा करें तो उससे उठने वाला तूफान असफलता के सारे अवरोध धराशायी कर देगा। डॉ. अर्चना सुदेश मैथ्यू ने छात्रों को नकारात्मक विचारों से दूर रहने एवं अपने सपने को साकार करने के लिए सौ प्रतिशत देने की बात कही। वाद-विवाद प्रतियोगिता में पक्ष में पीजी कॉलेज के शिवम मानकर प्रथम, द्वितीय विज्ञान कॉलेज पांढुर्ना की नीलम शर्मा एवं तृतीय एकलव्य कॉलेज अमरवाड़ा से विशाल पटेल रहे। विपक्ष से पीजी कॉलेज के राहुल चौरिया प्रथम, एकलव्य कॉलेज अमरवाड़ा से विशाल ठाकुर द्वितीय एवं शासकीय कॉलेज चांद से शोभित रघुवंशी तृतीय स्थान पर रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रो. सागर भानोत्रा ने किया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned