script

Decree : दो दिन मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे अधिकारी-कर्मचारी, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 14, 2019 06:48:28 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

15 को होगा कॉर्न फेस्टिवल का शुभारम्भ16 दिसंबर को मनाया जाएगा विजय दिवस

Officer-employees will not leave headquarters for two days

Officer-employees will not leave headquarters for two days

प्रकरणों का संवेदनशीलता के साथ निराकरण करें . कलेक्टर डॉण्शर्मा
समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश

छिंदवाड़ा/ मुख्यालय पर तैनात अधिकारी-कर्मचारी 15-16 दिसम्बर को मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। दरअसल, यह फरमान जिले के मुखिया ने 15 दिसम्बर को मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में कॉर्न फेस्टिवल के शुभारम्भ और 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाए जाने को लेकर दिए हैं।
कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य कार्यापालन अधिकारी जिला पंचायत गजेन्द्र सिंह नागेश, अतिरिक्त कलेक्टर राजेश शाही, संयुक्त कलेक्टर दीपक वैद्य, डिप्टी कलेक्टर अजीत तिर्की और एसडीएम अतुल सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर डॉ. शर्मा ने कहा कि 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाया जाएगा। इस संबंध में संबंधित अधिकारी उन्हें सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने कॉर्न फेस्टिवल की तैयारियों के संबंध में भी समीक्षा कर सुव्यवस्थित ढंग से इस फेस्टिवल को संपन्न कराने की बात कही। उन्होंने निर्देश दिए कि इस दौरान कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेगा और इन दोनों कार्यक्रमों में अपने दायित्वों के साथ उपस्थिति सुनिश्चित करें। कॉर्न फेस्टिवल के दौरान पुलिस परेड ग्राउंड में एम्बुलेंस सहित एक अस्थाई चिकित्सालय भी बनाए। साथ ही संबंधित अधिकारी खेल गतिविधियां भी संपन्न कराएं।
किसानों को लाने और वापस छोड़ा जाएगा

उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी कॉर्न फेस्टिवल में नहीं लगी है, उनके वाहनों को अधिग्रहित कर उत्सव के दौरान अन्य व्यवस्थाओं में लगाया जाएगा। इस मक्का उत्सव में कृषकों को लाने व उन्हें वापस पहुंचाने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई है। संबंधित विकासखंड के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कृषकों को लाने व उन्हें वापस पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए जिला मुख्यालय पर एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा जिसके प्रभारी अधिकारी जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी होंगे ।
लम्बित प्रकरणों की समीक्षा

कलेक्टर डॉण्शर्मा ने लंबित पत्रों की समीक्षा के दौरान कहा कि आपकी सरकार आपके द्वार के अभी तक 15 शिविर हो चुके है जिसमें से 8 हजार 568 आवेदनों का निराकरण किया जा चुका है, शेष आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करें। उन्होंने मुख्यमंत्री के भ्रमण के दौरान प्राप्त और सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण पर जोर दिया। उन्होंने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि प्रसूति सहायता तथा अन्य स्वास्थ्य संबंधी आवेदनों व शिकायतों का निराकरण एक सप्ताह के अंदर करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों को संवेदनशीलता के साथ निराकरण करने के निर्देश दिएं। लंबित पत्रों की समीक्षा के दौरान वन व्यवस्थापनए वन राजस्व सीमा विवाद, पट्टा वितरण, कन्यादान की राशि, जाति प्रमाण-पत्र, सडक़ निर्माण के लिए किसानों की अधिग्रहित भूमि का मुआवजा, सुकन्या समृध्दि योजना के अंतर्गत बालिकाओं के डाकघर में खाता खोलने आदि से संबंधित विषयों पर समाधानकारक चर्चा कर प्रकरणों का संवेदनशीलता के साथ निराकरण करने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि अगली टीएल की बैठक 19 दिसंबर को होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो