जमकुंडा में गहराया पेयजल संकट

जमकुंडा में गहराया पेयजल संकट

Sunil Lakhera | Updated: 14 Jul 2019, 04:58:19 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सरपंच के साथ ग्रामीणों ने एसडीएम को बताई समस्या

गुढ़ी अम्बाड़ा / हनोतिया. बारिश का मौसम शुरू हो चुका है इसके बावजूद भी कोयलांचल क्षेत्र में पानी की समस्या बनी हुई है। अधिकतर पंचायत क्षेत्र के ग्रामीण पीने व निस्तार के पानी की समस्या से परेशान है। इसी क्रम में ग्राम पंचायत जमकुंडा में पानी की समस्या की वजह से भीषण पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है।
पंचायत क्षेत्र जमकुंडा के अलावा आंगनबाड़ी केन्द्र के समीप जलस्रोत में पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है । जिसके चलते ग्राम वासियों को निस्तार व पीने का पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। विकराल होती पानी की समस्या को लेकर जमकुंडा पंचायत के दर्जनों ग्रामवासियों ने सरपंच प्रकाश कुमरे के नेतृत्व में जनपद कार्यालय जुन्नारदेव पहुंचकर एसडीएम रोशन राय व जनपद पंचायत सीइओ सीएल अहिरवार को ज्ञापन सौपकर पेयजल की समस्या का समाधान की मांग की गई।
ज्ञापन सौंपते समय जमकुंडा सरपंच प्रकाश कुमरे , जगन्नाथ यदुवंशी, विनीता, सुनैना, मीना, लक्ष्मीबाई, शांताबाई, रानू राजपूत, चंद्रवती, रामकली यदुवंशी, रुक्मिणी, सुगन बाई, विसरो बाई , विजय ईवनाती, लक्ष्मी यदुवंशी सहित क्षेत्र के दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे। गौरतलब हो कि ग्रामीण अंचलों में अपने खेतों में बोवनी कर चुके किसानों को फसलों के खराब होने का डर सता रहा है साथ ही विकासखंड में जल संकट की स्थित ज्यों की त्यों बनी हुई है और इससे मुख्यालय की समीपस्थ पंचायत जमकुंडा सबसे ज्यादा त्रस्त है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned