scriptअवैध उत्खनन पर कार्रवाई की मांग | Demand for action on illegal mining | Patrika News

अवैध उत्खनन पर कार्रवाई की मांग

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 22, 2020 05:18:12 pm

नगर के पूर्व पार्षद शैलेन्द्र जायसवाल के नेतृत्व में गरीब मजदूरों ने थाना लोधीखेड़ा उपनिरीक्षक कृष्णकुमार डोंगरे को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र की खदानों में हो रहे अवैध उत्खनन पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Demand for action

Demand for action

छिंदवाड़ा /लोधीखेड़ा /. नगर के पूर्व पार्षद शैलेन्द्र जायसवाल के नेतृत्व में गरीब मजदूरों ने थाना लोधीखेड़ा उपनिरीक्षक कृष्णकुमार डोंगरे को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र की खदानों में हो रहे अवैध उत्खनन पर कार्रवाई करने की मांग की है। ज्ञापन के माध्यम से बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा मप्र की खनिज नीति का रेत माफिया द्वारा खुला उल्लंघन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत रंगारी ग्राम पंचायत घाट को आवंटित किया गया है जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सरपंच सचिव की होती है किन्तु उक्त घाट सरपंच एवं सचिव माफिया को सौंपकर प्रतिदिन सैकड़ों डम्पर रेत का बिना रॉयल्टी के महाराष्ट्र एवं प्रदेश में सप्लाई कराई जा रही है।
शैलेन्द्र जायसवाल ने बताया कि गरीब मजदूरों ने रेत उत्खनन के संबंध में लोधीखेड़ा थाना के सहायक उपनिरीक्षक कृष्णकुमार डोंगरे को ज्ञापन सौंपा है जिसमें कलेक्टर द्वारा रेत माफिया पर पर कार्रवाई करने के लिए थाना प्रभारी को भी शासन द्वारा गठित टीम में रखा गया है । शासन द्वारा रेत माफिया पर जल्द कार्रवाई नहीं की जाती है तो नगरवासी एवं मजदूर धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन करने बाध्य हो जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो