scriptसिटी बस टर्मिनल : निर्माण एजेंसी से कार्यानुबंध निरस्त करने की मांग | Demand for cancellation of contract from construction agency | Patrika News

सिटी बस टर्मिनल : निर्माण एजेंसी से कार्यानुबंध निरस्त करने की मांग

locationछिंदवाड़ाPublished: May 20, 2020 05:07:45 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

कलेक्टर ने मिले भाजपा नेता : कार्रवाई नहीं होने पर कोर्ट जाने की चेतावनीनियमों का उल्लंघन कर करोड़ों के घोटाले का आरोप

nagar_palika_nigam-cmyk.jpg

,,

छिंदवाड़ा/ पुलिस पेट्रोल पम्प के सामने प्रस्तावित सिटी बस टर्मिनल प्रोजेक्ट में नगर निगम को चपत लगाकर करोड़ों रुपए का घोटाला करने की शिकायत नगर निगम के निवृतमान सभापति विजय पांडे, संतोष राय, शिव मालवी और पूर्व पार्षद हरिओम सोनी ने की है।
मंगलवार को इन नेताओं ने कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन से मुलाकात की और प्रोजेक्ट में नियमों की अनदेखी तथा निविदा में गड़बड़ी सम्बंधित तथ्य प्रस्तुत किए। जांच की मांग करते हुए नेताओं ने कहा कि चीरघर की जमीन पर निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लैक्स के पीपीपी मोड के कार्यानुबंध को निरस्त किया जाए। उन्होंने कहा कि वे आवश्यकता अनुसार कोर्ट की कार्यवाही करने बाध्य होंगे।
पूर्व सभापतियों ने ये उठाए सवाल

1. निगम अधिकारियों ने वर्ष 2014-15 में बिना एमआइसी की स्वीकृति के सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड सीसीटीएल के नाम जमीन का आवंटन कराया।
2. फिर बस टर्मिनल के नाम पर बाहर निविदा का प्रकाशन कराया। इस निविदा में एक ठेकेदार को स्वीकृति मिली। बाद में हेर-फेर कर एक दूसरी फर्म को शामिल किया गया।
3. निगम के एक तत्कालीन और वर्तमान में पदस्थ अधिकारी ने चुनिंदा भू-माफिया को साथ लेकर बहुमंजिला शॉपिंग माल की कार्ययोजना बनाई। कई नियमों का उल्लंघन किया गया।
4. निर्माण एजेंसी को 21 हजार वर्ग फीट जमीन फ्री होल्ड में दी जा रही है। इससे निगम को सौ से दो सौ करोड़ रुपए की चपत लगने का अनुमान।

ट्रेंडिंग वीडियो