जल आवर्धन योजना और अधूरे निर्माण जल्द पूरे कराने की मांग

जल आवर्धन योजना और अधूरे निर्माण जल्द पूरे कराने की मांग

SACHIN NARNAWRE | Publish: Jun, 18 2019 05:07:19 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जल आवर्धन योजना और अधूरे निर्माण कार्य को लेकर लोधीखेड़ा नगर परिषद के पार्षद शैलेंद्र कुमार जायसवाल के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपते हुए उचित कार्यवाही की मांग की गई।

लोधीखेड़ा/सौंसर. जल आवर्धन योजना और अधूरे निर्माण कार्य को लेकर लोधीखेड़ा नगर परिषद के पार्षद शैलेंद्र कुमार जायसवाल के नेतृत्व में नेता प्रतिपक्ष विनायक बल्कि सहित नगर परिषद लोधीखेड़ा उपाध्यक्ष रमेश भोयर, पार्षद नारायण भगत, साहिना वहाब, ज्योति कोल्हटकर, प्रेमराज भागवत सांसद प्रतिनिधि ने प्रशासन की ओर ज्ञापन सौंपते हुए उचित कार्यवाही की मांग की गई।
चार बिंदुओं को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए प्रशासन को बताया कि लगभग पांच वर्ष से नगर परिषद लोधीखेड़ा में नौ करोड़ रुपए की जल आवर्धन योजना नगर के लिए स्वीकृत की गई थी, इसमें डैम, डकवेल बनाया जाना था, ऐसा न बनाते हुए गलत निर्माण कार्य किया गया है। इसमें पानी का स्त्रोत है ही नहीं, और नगर वासियों को भीषण गर्मी के मौसम में भी जलापूर्ति पर्याप्त मात्रा में नहीं की जा रही है। ऐसी अवस्था में नौ करोड़ की जल आवर्धन योजना पूरी तरह फेल हो चुकी है। बताया जाता है कि एक करोड रुपए का गरीब लाभार्थियों के लिए बनाया गया मंगल कार्यालय आज तक पूर्ण नहीं हो पाया है। वार्ड क्रमांक 12 में मेन रोड के डिवाइडर अनुमानित लागत आठ लाख का कार्य भी अधूरा पड़ा हुआ है। तीन करोड रुपए के वार्ड नंबर 7 वार्ड 15 के रोड एवं नाला का कार्य भी अधूरा पड़ा हुआ है। करीब-करीब 20-25 वर्षों से शासकीय भूमि पर निवास करने वाले निवासियों को पट्टा एवं आवास योजना का लाभ अब तक नहीं मिल पाया है।
सीएमओ को हटाने की रखी मांग
ज्ञापन सौपते हुए पार्षदों ने नगर पालिका परिषद सीएमओ को हटाने की मांग भी कर डाली। कहा कि नगर परिषद लोधीखेड़ा में ठेकेदारों से साठगांठ करके फर्जी बिल लगाकर करोड़ों रुपए का भुगतान किया है। संपूर्ण मामले को लेकर संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई की मांग की। कहा कि सात दिन के भीतर उचित कार्यवाही नहीं होने पर नगर परिषद के सामने आंदोलन की भूमिका होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned