खतरे में भविष्य, चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

खतरे में भविष्य, चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी
Demand from Chief Election Commissioner

Prabha Shankar Giri | Publish: Mar, 30 2019 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

11 सौ छात्रों का भविष्य अंधकारमय

 

छिंदवाड़ा. ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट से सम्बद्ध बीएसडब्ल्यू की कक्षाओं का संचालन नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कलेक्ट्रेट में मुख्य निर्वाचन आयोग के नाम सौंपा।
उन्होंने कहा कि मप्र शासन द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत बीएसडब्ल्यू कक्षाएं विगत तीन माह से बंद हैं और अर्धवार्षिक परीक्षा भी नहीं ली गई है। इससे छिंदवाड़ा जिले के 11 विकासखंडों के करीब 11 छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकार में हो चुका है। उन्होंने कहा कि विगत सत्र 2017 परियोजना साक्षर भारत योजना कार्य का प्रमाण पत्र भी आज तक नहीं दिया गया है। छात्र-छात्राओं ने चेतावनी दी कि कक्षाएं संचालित नहीं होने से उनके माता-पिता एवं रिश्तेदारों में आक्रोश व्याप्त है। वे सपरिवार मतदान का बहिष्कार करेंगे। यहां यह उल्लेखनीय है कि जन अभियान परिषद के माध्यम से यह कोर्स चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित किया जा रहा है। इस वर्ष जनवरी से कक्षाएं बंद होने से मेंटर्स के समक्ष भी आर्थिक संकट खड़ा हुआ है वहीं छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकार मय है। इन पाठ्यक्रमों के बारे में भी अभी तक कोई निर्णय शासन द्वारा नहीं लिया गया है। इससे छात्र-छात्राओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। उन्हें अपना भविष्य खतरे में नजर आ रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned