डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि का विरोध

डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि का विरोध

Prem Dehariya | Publish: Sep, 07 2018 04:36:37 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने पट्रोल एवं डीजल की बेतहाशा बढ़ती कीमतों के विरोध में राज्यपाल के नाम का ज्ञापन तहसीलदार कमलेश राम नीरज को ज्ञापन सौंपा।

तामिया. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने पट्रोल एवं डीजल की बेतहाशा बढ़ती कीमतों के विरोध में राज्यपाल के नाम का ज्ञापन तहसीलदार कमलेश राम नीरज को ज्ञापन सौंपा। डीजल की कीमतों में वृद्धि से परिवहन की कीमतें भी बढ़ती है और इसका सीधा असर आम उपयोग की वस्तुओं के मूल्य पर पड़ता है। जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। ज्ञापन सौंपने पर्यवेक्षक जमील खान, सतीश मिश्रा, इंद्रकुमार बत्रा, राजेश राय, सरपंच अनिल ग़ांधी, सेवादल अध्यक्ष शंकर पाल, शब्बीर हसन जापुरी, महेंद्र डेहरिया, लोकेश डेहरिया, सौरभ मंडराह, दिनेश साहू, आकाश मंडरा, विक्की डेहरिया, रोहित उइके, सुरेंद्र अंगारे ने ज्ञापन सौंपा।
ग्राम लिंगा में क्षेत्रीय युवक कांग्रेस कमेटी द्वारा ब्लॉक मोहखेड़ के तत्वावधान में ग्राम लिंगा में युवक कांग्रेस के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसमें सरकार की ओर बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को और बिजली के बिल और बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया। नीरज साहू, किशोर डोंगरे, मनोज कड़वे, पंकज बांधे, बंटी बांधे, अजय मालवी, धर्मेंद्र बनवारी, रोहित भाई, जंबर भाई समेत अन्य उपस्थित रहे।
इधर ग्राम अंबाडा हिंगलाज मंदिर के पास कांग्रेस के पन्ना प्रभारी एवं समन्वयको का सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें लगभग दौ सौ से अधिक कार्यकर्ताओ ने भाग लिया। कांग्रेस बूथ स्तर पर अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए बूथवार प्रत्येक वोटर लिस्ट के पेज की प्रभारियो की नियुक्ति की है। गुरूवार को सम्मेलन आयोजित कर समन्वयको तथा पन्ना प्रभारियो के कार्यो की समीक्षा की गई तथा मतदाताओ को अपने पक्ष में करने के गुर बताए गये। प्रदेश एवं केन्द्र की भाजपा सरकार की नाकामी से आम लोगो को अवगत कराने की बात कही गई। ग्राम अंबाडा, इकलेहरा, भमोडी, भाजीपानी, घोघरी रैयत, थावरी दामोदर क्षेत्र के पन्ना प्रभारी को बुलाया गया था। पन्ना प्रभारियो ने वरिष्ठ पदाधिकारियो से संवाद करते हुए आ रही समस्याओ से अवगत कराते हुए मार्गदर्शन मांगा।
वहीं मशहूर हिंदी टेलीविजन सीरियल भाभी जी घर पर है में दरोगा हप्पू सिंह का किरदार निभाने वाले मशहूर कॉमेडियन व अभिनेता योगेश त्रिपाठी गुरुवार को अपने अल्प प्रवास पर अम्बाडा स्थित मां हिंगलाज मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने मां के दरबार में पूजा-अर्चना कर माथा टेका। उनके साथ आयुर्वेद गुरुजी डॉ. प्रकाश इंडियन टाटा उपस्थित थे। इसके बाद वे गुढ़ी बस स्टैण्ड स्थित इंग्लिश मीडियम नेक्स्ट जनरेशन पब्लिक स्कूल पहुंचे। वहां फूल-मालाओं से उनका स्वागत भी किया गया। इस मौके पर स्कूल के बच्चों सहित स्थानीय नागरिकों ने उनसे मुलाकात की। भारी भीड़ को देखते जुन्नारदेव एवं अम्बाडा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्था सम्भाली।

Ad Block is Banned