scriptसर्विस रोड पर चलना हुआ मुश्किल | Difficult to walk on service road | Patrika News

सर्विस रोड पर चलना हुआ मुश्किल

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 07, 2019 04:36:40 pm

Submitted by:

sunil lakhera

यातायात समस्या बरकरार

Difficult to walk on service road

सर्विस रोड पर चलना हुआ मुश्किल

सौंसर. नगर में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। इस बिगड़ी यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नगरीय निकाय और प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। नगरीय यातायात व्यवस्था को सुधारने प्रयास की बात तो की जाती है, लेकिन प्रयास न होने से समाधान नहीं हो पाता है।
नगरीय आवागमन हो या मुख्य हाईवे पर लगे सर्विस रोड का आवागमन हो, यातायात समस्या बरकरार है। बस स्टैंड मार्ग से यात्री प्रतीक्षालय के सामने विवाद की स्थिाति पैदा होती है। यात्री प्रतीक्षालय के सामने होटल और अस्थाई ठेले के अलावा निजी टैक्सियों की आवाजाही से लोगों को परेशानी होती है। वहीं ओवरब्रिज की तरफ जाने वाले मार्ग में भी यही समस्या रहती है। शर्मा काम्प्लेक्स से लेकर सर्विस रोड पर दोपहिया वाहनों की वाहनों की धमाचौकड़ी पैदल चना भी मुश्किल कर देती है।
पैदल चलना मुश्किल- शहर में यातायात व्यवस्था इस तरह चौपट है कि राहगीरों का इस सर्विस रोड पर चलना मुश्किल हो जाता है। सर्विस रोड पर एलआईसी, न्यायालय के सामने खड़े दोपहिया वाहन आवागमन में बाधा उत्पन्न करते हैं। सर्विस रोड लगे किनारे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के सामने पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से सर्विस रोड पर ही बाइक खड़ी रहती हैं। वहीं सेंट्रल बैंक के सामने, मोहगांव तिराहे तक आवागमन बाधित होता है। सर्विस मार्ग पर स्टेट बैंक, यस बैंक, यूनियन बैंक जैसे चार बड़े बैंक स्थित हैं। मोहगांव तिराहे रोड पर सघन आवागमन हादसे को निमंत्रण देता है।
हाईवे के दोनों और बने सर्विस रोड पर पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से दोनों सर्विस रूट पर वाहन खड़े रहते हैं। जिसकी वजह से पैदल चलने वाले को तकलीफ होती है। प्रशासन द्वारा इस समस्या को दूर करने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जाने की वजह से हालात जैसे थे वैसे बने हुए हैं।
यही हालात नगर के आंतरिक मार्गों पर भी बने हुए हैं, नगर में न तो पार्किंग की कोई उचित व्यवस्था है, ना ही निजी टैक्सी वाहनों को खड़ा करने के लिए कोई उचित स्थान। जहां जगह मिली वहीं पर यात्रियों को बैठाकर सवारी ढोई जाती है। बस स्टैंड के बीचों-बीच परिसर में भी होटलों और ठेला वालों के सामने भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। लोगों के द्वारा आवाज उठाए जाने पर राजस्व विभाग, नगरीय प्रशासन और पुलिस के द्वारा हल्का फुल्का प्रयास मात्र होता है, जो समस्या से निजात नहीं दिला पाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो