scriptगटर का गड्ढा खोदकर छोड़ दिया | Dig gutter pit | Patrika News

गटर का गड्ढा खोदकर छोड़ दिया

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 06, 2017 12:43:44 am

Submitted by:

sanjay daldale

ठेकेदार घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग कर रहे है और पात्र हितग्राहियों से 1360 रुपए की राशि जमा कराई गई है।

 gutter pit

शौचालय अधूरा बनाकर छोड़ दिया

परासिया. नगर में स्वच्छता अभियान के तहत निर्माण किए जा रहे शौचालयों की गुणवत्ता को लेकर शिकायत की गई है। मंगलवार को विधायक सोहन वाल्मिक, नायब तहसीलदार वीरसिंह धुर्वे, पार्षद दुर्गा उइके, दीपक राय, सुरेश डेहरिया, आशीष सिंकदरपुरे ने वार्ड क्र. 1 का दौरा किया जहां वार्डवासियों ने घटिया शौचालयों की शिकायत की।
पार्षद दीपक राय ने बताया कि परासिया नगरपालिका द्वारा नगर के 21 वार्डों में लगभग 1400 शौचालय निर्माण कराए जा रहा है। ठेकेदार घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग कर रहे है और पात्र हितग्राहियों से 1360 रुपए की राशि जमा कराई गई है। छह माह बीतने के बाद भी शौचालय नहीं बनाए गए है। वार्ड क्र. 1 निवासी राजकुमार शर्मा ने 22 जून को 1360 रुपए की रसीद काटकर पैसा जमा करवाया गया। परन्तु आज तक शौचालय नहीं बनाया गया है। अधिकांश स्थानों पर निर्माण कार्य अधूरा है और गटर का गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है। कई स्थानों पर गटर न होने से शौचालय स्टोर रूम के रूप में उपयोग किया जा रहा है।
वार्ड क्र. 1 निवासी कृष्णा साहू के घर ठेकेदार ने बिना नींव खोदे शौचालय बना दिया था, एक माह के भीतर शौचालय धराशायी हो गया। इस तरह की शिकायत शिव भलावी, राज धुर्वे, निर्मला बाई, धरमवती उइके, गीता धुर्वे ने बताया कि आज तक गटर नहीं बनाई गई है। सुमन पाल पति संतोष के अनुसार उसका शौचालय अधूरा बनाकर छोड़ दिया गया था। कई बार अधिकारियों से शिकायत करने के बाद सुनवाई नहीं हुई।
आखिर में सुमन ने स्वयं के खर्चे पर शौचालय का निर्माण कराया। आशीष सिंकदरपुरे ने कहा कि ठेकेदार के द्वारा एक ही नंबर की रसीद तीन-तीन सदस्यों के नाम से काटी है। हनीफ पिता नूरमोहम्मद की रसीद काटी गई और इसी नाम से एक ही नंबर की दो और 1360 रुपए की रसीद काटी गई। जिसमें हनीफ के पिता का नाम बदल दिया गया। जांच के बाद लाखों रुपए का घोटाला सामने आ सकता है। वार्ड पार्षद दुर्गा उइके ने कहा कि वार्ड एक में 199 शौचालय बनना था जिसमें मात्र 45 ही बनाए गए है और 63 शौचालय का भुगतान कर दिया गया है।
&वार्ड के दौरे के समय शौचालय निर्माण को लेकर कई शिकायतें प्राप्त हुई है। शौचालय का निर्माण गुणवत्ताहीन किया गया है और इसमें घोटाला की आशंका नजर आ रही है। इस संबंध में मंैने वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए जांच के लिए जिला कलेक्टर से आग्रह किया है।
सोहन वाल्मिक
विधायक परासिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो