scriptअस्पताल में गंदगी का आलम | Dirt in the hospital | Patrika News

अस्पताल में गंदगी का आलम

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 16, 2018 05:03:39 pm

अस्पताल की गंदगी की सफाई करने वाले कर्मी तन्ख्वाह को लेकर सवाल खड़े करते है।

Dirt in the hospital

Dirt in the hospital

पांढुर्ना. सिविल अस्पताल में बने शौचालय की गंदगी अस्पताल के लॅबोरेटरी में आने वाली महिलाओं के लिए शर्मिंदगी बनी हुई है। महिलाओं को शौचालय में गंदगी के कारण मुंह ढक कर रहना पड़ता है।
अस्पताल की गंदगी की सफाई करने वाले कर्मी तन्ख्वाह को लेकर सवाल खड़े करते है। प्रशासन द्वारा इन्हें तन्ख्वाह समय पर नहीं दी जाती है। इन सब बातों में आम आदमी परेशान हो रहा है। अस्पताल के पीछे बने शौचालय में गंदगी का आलम है। इस गंदे शौचालय का उपयोग महिलाओं को मजबूरी में करना पड़ रहा है।
महिलाओं को अस्पताल के लैब में टेस्ट कराने के लिए इस शौचालय का उपयोग करना पड़ता है परंतु यहां फैली गंदगी से वे परेशान है। महिलाओं ने बताया कि इस शौचालयों का दरवाजे भी टूटे हुए है और दरवाजे से लेकर तो अंदर तक भारी मात्रा में गंदगी पसरी हुई है। बीएमओ डॉ. अशोक भगत का कहना है कि वे बाहर शहर में है आकर साफ-सफाई कराएंगे।
पानी की कमी है कैसे करेंगे सफाई
सफाईकर्मियों का कहना है कि पीछे बने शौचालय के लिए पानी उपलब्ध नहीं है। वहां पर सफाई कैसे करेंगे। एक सफाईकर्मी ने बताया कि वहां पर जहरीले जीवों ने घर बना लिया है वहां जाना खतरे से कम नहीं है।
खराब हो चुका है शौचालय
इस मामले में अस्पताल की सफाई व्यवस्था की जिम्मेदार अधिकारी मेट्रन सुंदरी धुर्वे ने बताया कि शौचालय पुरी तरह से खराब हो चुका है। उसे बंद करना ही समझदारी है। मरीजों की परेशानी को देखते हुए उन्होंने इसे बंद करने का निर्णय लिया है। जल्द ही पीछे बने शौचालयों को बंद कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो