scriptDisaster: गेहूं की फसल पड़ी काली, आकलन के लिए पटवारी मैदान पर | Disaster: Wheat crop blackened, on Patwari ground for assessment | Patrika News

Disaster: गेहूं की फसल पड़ी काली, आकलन के लिए पटवारी मैदान पर

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 02, 2020 06:04:17 pm

Submitted by:

prabha shankar

Disaster: अमरवाड़ा, परासिया और चांद में ओलावृष्टि क्षति आकलन का मामला

Disaster: Wheat crop blackened, on Patwari ground for assessment

Disaster: Wheat crop blackened, on Patwari ground for assessment

छिंदवाड़ा/ बारिश के साथ ओलावृष्टि से अमरवाड़ा, परासिया और चांद तहसील के कुछ गांवों में गेहूं-चना की फसल को नुकसान पहुंचा है। प्रशासन ने इसके आकलन के लिए पटवारियों को मैदान पर उतारा है। कलेक्टर ने तहसीलदारों से भी इसकी रिपोर्ट भेजने को कहा है। जल्द ही इसकी सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार राज्य शासन को भेजी जाएगी।
प्रारम्भिक जानकारी के अनुसार चांद तहसील के 11 गांवों में ओलावृष्टि से फसल क्षतिग्रस्त हुई है। इसका आकलन करीब डेढ़ करोड़ रुपए तक जा सकता है। इसी तरह अमरवाड़ा और परासिया में भी क्षति बताई जा रही है। इसका प्रारम्भिक आकलन प्रशासन को नहीं मिल पाया है। हालांकि इसकी एक रिपोर्ट राज्य शासन को भेज दी गई है। अब विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है, जिसमें गांव के किसानों की फसल क्षति, प्रतिशत और राशि आकलन होगा। संयुक्त कलेक्टर दीपक वैद्य का कहना है कि पटवारियों से क्षति आकलन की रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। जल्द ही उसे शासन को भेजा जाएगा।

31 हजार श्रमिकों के खाते में भेजी राशि
भवन निर्माण मण्डल से जुड़े जिले के 31647 श्रमिकों के खाते में प्रदेश सरकार ने एक-एक हजार रुपए डाल दिए हैं। श्रम पदाधिकारी संदीप मिश्रा ने बताया कि दो दिन बैंक बंद होने के बाद श्रमिक इस राशि को अपने खातों में चैक कर सकेंगे। इसी तरह फूड-मसाले से सम्बंधित तीन फैक्ट्री के संचालन की मंजूरी दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो