तीन घंटे की छूट में पक्षियों के लिए बांटे जल-पात्र

समाज सेवा का जुनून

छिंदवाड़ा/ जिला प्रशासन ने कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन में मंगलवार को आवश्यक सामग्री की खरीदी के लिए जनता को दोपहर 12 से तीन बजे तक की छूट दी थी। इसका पूरा-पूरा लाभ जनता ने उठाया और इन तीन घंटों में आवश्यक सामग्री की खरीदारी कर वापस अपने-अपने घरों में चले गए।
लॉकडाउन का फायदा सामाजिक संस्था अखिल भारतीय जैन युवा फेडरेशन के सदस्यों ने कुछ अलग ही तरीके से उठाया, जो अनुकरणीय है। मंगलवार को फेडरेशन के दीपकराज जैन, यशराज जैन एवं याशिका जैन एवं अनुराग जैन के साथ गौरैया रानी की प्यास बुझाने शहर के चिकित्सक एवं ब्लड बैंक में सलग्न डॉक्टरों सहित नर्सिंग स्टाफ एवं सहयोगियों को जलपात्र बांटे।
इसके साथ ही ब्लड बैंक में रक्तदान कर रहे सदस्यों को जलपात्रों का वितरण किया गया। ग्रीष्मकाल में पक्षियों के लिए दाना-पानी रखने का आह्वान किया गया।

शहीदों को किया नमन

सर्व जागृृति गण (सजग) परिषद से जुड़े लोगों ने शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को नमन किया। साथ ही कोरोना योद्धाओं को आभार व्यक्त किया है। संस्था के संयोजक इंजीनियर कृपाशंकर यादव ने बताया कि 23 मार्च कोरोना भगाओ अभियान के तहत सजग कार्यालय इएलसी हॉस्टल परिषर मेन गेट में कोरोना-योद्धओं को सजग प्रहरियों ने ताली, थाली, खंजरी, मंजरी आदि बजाकर आभार प्रर्दशन किया। इसके साथ ही लॉकडाउन की छूट के दौरान शहीद स्मारक पर एकत्रित होकर अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव आदि शहीदों एवं दो दिन पूर्व छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद 17 जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में एलआर दौडक़े, डॉ. केएल पाल, योगेश गोनेकर, अनुज कुमार, शिवम श्रीवास्तव, टीकाराम साहू, आकाश मालवी, धनराज कुशवाह आदि सहभागी रहे।

Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned