संकटकाल में जरूरतमंदों को राशन और सब्जी का वितरण

दैनिक जरूरतों की पूर्ति के लिए समाज का यह वर्ग भटकने को मजबूर

By: Rajendra Sharma

Published: 10 May 2020, 06:49 PM IST

छिंदवाड़ा/ टीम नकुल नाथ के सदस्यों ने शनिवार को जिला कांग्रेस के महामंत्री मनीष पांडेय के नेतृत्व में राशन किट और सब्जियों के पैकेट श्याम टाकीज और शनिचरा बाजार क्षेत्र के जरूरतमंदों के बीच वितरित किए। उन्होंने बताया कि लगभग 45 दिन से अधिक के इस लॉकडाउन में गरीब एवं गरीब मध्यमवर्ग की आर्थिक हालात खस्ता हो गई है। अपनी दैनिक जरूरतों की पूर्ति के लिए समाज का यह वर्ग भटकने को मजबूर है। जरूरतमंद परिवारों को पांच क्विंटल राशन के किट में आटा, चावल, दाल, शक्कर, तेल, चाय पत्ती, नमक, साबुन, बिस्किट तथा आठ क्विंटल सब्जी के पैकेट बांटे गए। इस सेवा कार्य में अरुण शर्मा, राजेश सोनी, कुन्नू, नंदू साहू्र, दीप मालवीय, आकाश व्योत्रा, सुरेश साहू, गोलू व्योत्रा, गगन मालवीय आदि का योगदान रहा।

कमलनाथ-नकुलनाथ ने दिए 11 लाख

पूर्व मुख्यमंत्री व विधायक कमलनाथ तथा उनके बेटे सांसद नकुलनाथ ने जिले में लॉकडाउन के समय जरूरतमंदों तक आवश्यक चीजों की उपलब्धता के लिए संगठन को 11 लाख रुपए उपलब्ध कराए हैं। सांसद कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इस समय कांग्रेस शहर सहित जिले में कई क्षेत्रों में में लोगों को भोजन, मास्क, ग्लब्ज, राशन किट और अन्य आवश्यक सामग्री नियमित रूप से वितरित कर रही हैं। यह व्यवस्थाएं सुचारू चलती रहे इसीलिए यह राशि जिले में पहुुंचाई गई है। संगठन के पदाधिकारी आवश्यकता के अनुसार इस राशि से लोगों को मदद कर रहे हैं। संगठन के पदाधिकारी जिले में कांग्रेस द्वारा कराए जा रहे कार्यों पर नजर रख रहे हैं ताकि राशि का सही रूप से उपयोग हो सके। संगठन के आला पदाधिकारियों का कहना है कि अभी लॉकडाउन जल्द खत्म होता नहीं दिख रहा ऐसे में मदद की आवश्यकता और दिख रही है। पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद ने जो राशि दी है वे इस संकटकाल में लोगों के लिए सहयोगी सिद्ध हो रही है।
ध्यान रहे गत दिवस कमलनाथ और नकुलनाथ ने वीडियो संदेश भी जिले की जनता के नाम दिया था, जिसमें संकटकाल में उन्होंने हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया था। कमलनाथ ने कहा है कि वे जिलेवासियों के साथ हैं। सभी धैर्य बनाकर रखें। सांसद नकुलनाथ ने लोगों से लॉकडाउन का पालन कर अपने आप को सुरक्षित रखने की बात कही है।

Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned