कोरोना शतक की अग्रसर जिला...95 आ चुके हैं पॉजिटिव, जानें स्थिति

- नागपुर, बिहार और अन्यत्र क्षेत्रों से वापस आए है सभी

By: Dinesh Sahu

Published: 20 Jul 2020, 11:44 AM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना संक्रमण के रविवार को तीन और केस आए है, जिसके चलते अब जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 95 हो गई है, जिसमें से वर्तमान में 26 एक्टिव केस है। बताया जाता है कि तीनों संक्रमितों में एक महिला गुरैया निवासी है, जो कि नागपुर से लौटी है तथा संक्रमितों के सम्पर्क में आई है।

पांढुर्ना बीएमओ डॉ. अशोक भगत ने बताया कि दूसरा व्यक्ति बिहार के पटना में एक फैक्ट्री में कार्य करता था, जो कि 13 जुलाई को पांढुर्ना पहुंचा और पुलिस को सूचना दी थी। इस मरीज में किसी प्रकार के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे, एहतियात के तौर पर जांच कराई गई थी तथा क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया था।

वहीं बिछुआ निवासी तीसरा मरीज भी अन्यत्र क्षेत्र से लौटा था, जिसे भी क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया था। इधर पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर पांढुर्ना और बिछुआ से मरीजों को इमरजेंसी एम्बुलेंस 108 की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया है।

- 114 नवीन संदिग्धों के भेजे गए सेम्पल


छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस की आरटी-पीसीआर लैब से रविवार 96 सेम्पलों की रिपोर्ट नेगेटिव जारी की गई है। वहीं जिला अस्पताल से 114 नवीन कोविड संदिग्धों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है। जानकारी के अनुसार सिम्स में अब तक 2376 स्वाव सेम्पल भेजे गए, जिनमें से 1971 की जांच की गई तथा 50 सेम्पल रिजेक्ट किए गए है। वहीं शेष की जांच प्रक्रियाधीन है।

COVID-19 virus
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned