आदिवासी खातेदारों को मिल सकता है दस हजार का ओवर ड्राफ्ट, जानें प्लान

आदिवासी खातेदारों को मिल सकता है दस हजार का ओवर ड्राफ्ट, जानें प्लान

Rajendra Sharma | Publish: Aug, 08 2019 05:58:46 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर ने बैंकर्स को सुविधा देने कहा

बंद जनधन खाते फिर से चालू होंगे
छिंदवाड़ा. आदिवासी खातेदारों को बैंकों से दस हजार रुपए के ओवर ड्राफ्ट की सुविधा मिल सकती है। कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने अग्रणी बैंक योजना के अंतर्गत जिला स्तरीय समीक्षा और जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक में बैंकर्स को सुविधा देने के लिए निदेशित किया।
उन्होंने कहा कि आदिवासी विकासखंडों में खोले गए जन-धन योजना के खातों को चालू रखें। यदि किसी कारणवश ये खातें बंद हो गए हों तो उन्हें फिर से चालू करें। जिन आदिवासी हितग्राहियों के खाते नहीं खोले गए हंै, उनके खाते खोलें।

11 और 12 अगस्त को वित्तीय साक्षरता शिविर लगाया जाएगा

बताया गया कि जिले के चारों आदिवासी विकासखंडों में 30 वित्तीय साक्षरता शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसमें प्रत्येक आदिवासी विकासखंड की दो-दो ग्राम पंचायतों में एक-एक शिविर लगाया जा सकता है। विकासखंड तामिया और जुन्नारदेव में 10 अगस्त, हर्रई में 11 अगस्त और बिछुआ में 12 अगस्त को वित्तीय साक्षरता शिविर लगाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned