script

जिला अस्पताल: आधी रात से लिफ्ट बंद,मरीजों ने मचाया हंगामा

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 17, 2019 12:02:48 pm

Submitted by:

manohar soni

डॉक्टर और चिकित्सकीय स्टाफ भी हलाकान,एसडीएम ने दिलाया ठीक करने का भरोसा
 

Hospital awaiting facilities located in Nokh,jaisalmer

त्रिवेणी पर स्थित अस्पताल को सुविधाओं का इंतजार,मरीजों को हो रही परेशानी

छिंदवाड़ा/जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में बीती रात एक बजे लिफ्ट बंद होने से मरीजों का गुस्सा बुधवार को दोपहर सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने पहली मंजिल पर जमकर हंगामा मचाया और गार्ड से बदसलूकी भी की। इसके साथ ही स्ट्रेचर लेकर जानेवाले वार्ड ब्वाय भी दिखाई नहीं दिए। एक कैंसर पीडि़त महिला को सीढिय़ों से ले जानेवाले परिजन भी परेशान होते दिखाई दिए। डॉक्टरों और चिकित्सकीय स्टाफ को परेशानी उठानी पड़ी।
जिला अस्पताल में 15 दिन में यह तीसरा मौका है जब नई बिल्डिंग की लिफ्ट खराब हुई है। इस बिल्डिंग में चौथी मंजिल पर मेडिकल वार्ड और पांचवी मंजिल पर सर्जीकल वार्ड है। इसके अलावा दूसरी-तीसरी मंजिल पर अलग-अलग मेडिकल विभाग है। इस बिल्डिंग को अभी तक जिला अस्पताल प्रबंधन के अधीन नहीं किया गया है। निर्माण एजेंसी पीआईयू द्वारा ही व्यवस्था का संचालन किया जा रहा है। इससे अस्पताल प्रबंधन भी लिफ्ट खराब होने पर कुछ नहीं कर पाता। इस संबंध में जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ.सुशील दुबे ने भी स्वीकार किया कि लिफ्ट खराब होने से मरीजों और चिकित्सकीय स्टाफ को परेशानी उठानी पड़ी। उन्होंने इस बारे में मेडिकल डीन का ध्यान दिलाए जाने की बात कहीं। इधर,्जिला अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम अतुल सिंह का ध्यान दिलाए जाने पर उन्होंने कहा कि अस्पताल की बिगड़ी लिफ्ट को गुरुवार तक सुधरवा दिया जाएगा।
….
दो डॉक्टरों को फिर पहुंचाया मूल पदस्थापना स्थल
छिंदवाड़ा.सीएमएचओ द्वारा दो डॉक्टरों को उनके मूल पदस्थापना स्थल पर पदस्थ करने के आदेश दिए हैं। इनमें निकिता शेख चिकित्सा अधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पिंडरईकलां को जिला चिकित्सालय और डॉ.प्रमोद वाचक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तामिया को मोरडोंगरी परासिया पदस्थ किया गया है।
….

ट्रेंडिंग वीडियो