scriptजिलास्तरीय बाल संवाद : ‘जो बच्चों का बेहतर विकास करें उन्हें अपना वोट दें’ | District level child dialog | Patrika News

जिलास्तरीय बाल संवाद : ‘जो बच्चों का बेहतर विकास करें उन्हें अपना वोट दें’

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 25, 2019 11:56:33 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

जिलास्तरीय बाल संवाद में बच्चों ने कहा

lok sabha election

lok sabha election

छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बाल श्रम विरोधी अभियान से जुड़े बच्चों ने अपना बाल घोषणा पत्र तैयार किया है। इसी को लेकर जिलास्तरीय बाल संवाद कार्यक्रम छिंदवाड़ा में आयोजित किया गया।
इसके पूर्व नव मतदाताओं को बच्चों के मुददे पर मतदान के लिए प्रेरित किया गया। बाल संवाद में बच्चों ने बाल घोषणा पत्र पर चर्चा करते हुए अपने शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा के मुददे को विकास के लिए जरूरी बताते हुए राजनीतिक दलों से उन पर काम करने की अपील की।
कार्यक्रम में उपस्थित अभिनव श्रीवास्ताव ने कहा कि जिले में बालश्रम और भिक्षावृत्ति के कारण जहां बच्चों को शिक्षा का अधिकार नहीं मिल रहा। वहीं कुपोषण के कारण उनका जीवन खतरे में है। बाल पंचायत से जुड़े बच्चों ने कहा कि वे अपने पालकों से बच्चों के विकास के लिए काम करने वाले को वोट देने की बात कहेंगे। इस कार्यक्रम चाइल्ड लाइन छिंदवाड़ा ने आयोजित किया। बाल घोषणा-पत्र में बच्चों को सभी बीमारी से सुरक्षा मिलने, बालश्रम पर पूर्णत: रोक लगाने, बच्चों से जुड़े स्वास्थ्य अमले की उचित व्यवस्था, सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को सिर्फ बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी देने, नशा के खिलाफ अभियान चलाने और हर जिले में बालगृह और बालिकागृह खोले जाने की बात कही गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो