scriptवीडियो कॉलिंग से संभागीय आयुक्त ने की बात…पूछी ऐसी बात, जानें पूरा मामला | Divisional Commissioner talked about video calling, know the matter | Patrika News

वीडियो कॉलिंग से संभागीय आयुक्त ने की बात…पूछी ऐसी बात, जानें पूरा मामला

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 22, 2020 11:26:33 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

– कोविड कमांड कंट्रोल रूम से आयुक्त चौधरी ने की वीडियो कॉलिंग से की मरीज से चर्चा, जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

वीडियो कॉलिंग से संभागीय आयुक्त ने की बात...पूछी ऐसी बात, जानें पूरा मामला

वीडियो कॉलिंग से संभागीय आयुक्त ने की बात…पूछी ऐसी बात, जानें पूरा मामला

छिंदवाड़ा/ जबलपुर संभागीय आयुक्त महेशचंद्र चौधरी तथा आइजी भागवत सिंह चौहान रविवार को जिलास्तरीय कोविड कमांड कंट्रोल रूम और जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड के सेंट्रल कंट्रोल रूप का औचक निरीक्षण करने छिंदवाड़ा पहुंचे। इस दौरान आयुक्त ने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से होम आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव मरीज से चर्चा की तथा उपचार प्रबंधन समेत अन्य बिंदुओं की जानकारी प्राप्त कर शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही सेंट्रल कंट्रोल रूम से जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों, चिकित्सकों और स्टाफ नर्सों से भी बात की तथा मरीजों को दिए जाने वाला नाश्ता, भोजन, दवाई समेत अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की।

आयुक्त चौधरी ने साफ-सफाई और बेहतर चिकित्सा व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने आइसीयू में उपलब्ध बेड, भर्ती मरीज, वेंटीलेटर वाले मरीज, सामान्य मरीज, ऑक्सीजन की उपलब्धता, कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु पर उनकी अंत्येष्टि की व्यवस्था आदि की जानकारी मांगी। इस दौरान आइजी चौहान ने भी संक्रमित मरीजों की मृत्यु के संदर्भ जानकारी प्राप्त की। इस दौरान विभिन्न अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।
वेंटीलेटर पर है सात मरीज –


कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि जिला अस्पताल के आइसीयू में दस बेड है और वेंटीलेटर पर वर्तमान में सात मरीज को रखा गया है। प्राइवेट वार्ड में 38 बेड उपलब्ध है तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पांढुर्ना में भी शीघ्र 100 बेड का आइसीयू प्रारंभ किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कोरोना संक्रमित जेल के बंदियों को आइसोलेट कर उनके उपचार संबंधी जानकारी दी।
सीइओ जिला पंचायत गजेंद्र सिंह नागेश तथा डीन डॉ. जीबी रामटेके ने चिकित्सा व्यवस्था की जानकारी दी। एसडीएम अतुल सिंह ने अंत्येष्टि के संदर्भ में बताया कि ग्राम परतला के मोक्षधाम में व्यवस्था बनाई गई तथा चार शव वाहन उपलब्ध कराए गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो