तलाकशुदा व विधवा को भी मिलेगा सामूहिक विवाह योजना से सहारा

vinay purwar

Publish: Apr, 17 2018 11:56:27 AM (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
तलाकशुदा व विधवा को भी मिलेगा सामूहिक विवाह योजना से सहारा

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना पुनर्विवाह के दो आवेदन पहुंचे

छिंदवाड़ा . मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह के अंतर्गत विवाह के लिए पंजीयन करने वालों की संख्या अब तेजी से बढ़ रही है। एक दिन ही शेष रह गए हैं। अब तक २५० से अधिक आवेदन पहुंच चुके हैं। इसमें सोमवार को अपनी जिंदगी की एक बार फिर से शुरुआत करने दो महिलाएं पहुंची हैं। दो तलाकशुदा महिलाओं ने भी आवेदन दिए हैं। बताया गया है कि विधवा हो चुकी महिलाओं भी आवेदन के लिए पहुंच रही हैं। मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना के अंतर्गत १८ अपै्रल को अक्षय तृतीया के शुभ मूहूर्त के में पोला ग्राउंड मैदान पर सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है। टाउनहॉल में सुबह आठ बजे से ही वरों को पहुंचना है। घोड़ा, बग्घी, ऊंट का इंतजाम किया जा रहा है ताकि टाउनहॉल से बारात धूमधाम से निकल सके।


पंजीयन क ी स्थिति
रविवार सोमवार
एसटी ७१ ७७
एससी ५१ ५५
ओबीसी ६९ ७५
जनरल ०२ ०२


ब्रेकर में कील लगाते दिखा बाल श्रमिक तो, सभापति ने किया स्टिंग
खजरी चौक तक पहुंचने वाले वीआईपी मार्ग चक्कर रोड पर चल रहे ब्रेकर के काम में एक बालक को देखकर सभापति संतोष राय ने स्टिंग कर डाला। उन्होंने ब्रेकर में कील ठोकते हुए बालक की तस्वीर ली और वीडियो बनाई। उन्होंने चाइल्ड हेल्पलाइन पर भी फोन कर दिया। जब तक हेल्पलाइन के लोग पहुंचते तब तक वह बालक सहकर्मी के साथ बाइक पर बैठकर चला गया।

जलाशय के घटा पानी, नगरनिगम के माथे पर चिंता की लकीरें

बढ़ती गर्मी और कन्हरगांव जलाशय के घटते पानी ने नगरनिगम के माथे पर चिंता की लकीरें ला दी हंै। शहर में हर एक घर तक पानी पहुंचाने के लिए निगम पम्प लगाकर पानी भरने वालों के पम्प जब्त कर रहा है, लेकिन दूसरी ओर अन्य विभाग इस जलसंकट के प्रति बिलकुल गंभीर नहीं है। नगर निगम अमले द्वारा शहरभर में पम्प लगाकर पानी भरने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को जलप्रदाय विभाग के कर्मचारियों ने तीन पम्पों को राजपाल चौक एवं श्रीवास्तव कॉलोनी से जब्त किया। नगर निगम अमले द्वारा शहरभर में पम्प लगाकर पानी भरने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को जलप्रदाय विभाग के कर्मचारियों ने तीन पम्पों को राजपाल चौक एवं श्रीवास्तव कॉलोनी से जब्त किया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned