Lockdown: लॉकडाउन में घर से बाहर न निकलें, पुलिस जब्त कर रही वाहन

टोटल लॉक डाउन होने के बाद भी लोग घरों से निकलकर सड़कों पर बेवजह बाइक से घूम रहे हैं।

By: babanrao pathe

Published: 29 Mar 2020, 12:31 PM IST

छिंदवाड़ा. टोटल लॉक डाउन होने के बाद भी लोग घरों से निकलकर सड़कों पर बेवजह बाइक से घूम रहे हैं। स्वयं की जान को जोखिम में डालने के साथ ही दूसरों के लिए भी खतरा बन रहे। पुलिस की समझाइश और सख्ती का असर नहीं होने के बाद अब लोगों को घरों में रोकने के लिए पुलिस ने नया तरीका अपना लिया है। बाइक जब्त कर थाना में खड़ी कराई जा रही है।
जरूर की सामग्री लेने का बहना बनाकर बड़ी संख्या में लोग सड़क पर घूम रहे हैं। पुलिस के पूछने पर कोई ठोस वजह भी नहीं रहती। टोटल लॉक डाउन का मजाक उड़ाने वालों के खिलाफ अब पुलिस ने ठोस कदम उठाना शुरू कर दिया है। बाइक लेकर सड़क पर दिखे और उसका पुख्ता कारण नहीं दिया तो पुलिस बाइक जब्त कर थाना में खड़ी करा रही है। इसके पीछे का मकसद केवल सभी की सुरक्षा है। शनिवार की रात से शहर के विभिन्न चेकिंग पाइंट पर पुलिस पूछताछ के साथ ही वाहन भी जब्त कर रही थीं। सीएसपी अशोक तिवारी ने बताया कि शहर के तीनों थाना क्षेत्र में लगे पाइंट से पंद्रह बाइक जब्त की गई है। बाइक उन लोगों की है जो बेवजह सड़क पर घूम रहे थे। आगे भी यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। जब्त किए गए वाहनों का चालान बनाकर न्यायालय पेश कियया जाएगा। कुछ लोगों की वजह से शहर की वजह से शहर की पूरी जनता को जोखिम में नहीं डाल सकते।
थाना में ही खड़ी रहेगी बाइक
न्यायालय में केवल अति आवश्यक मामलों की सुनवाई होगी उसके लिए भी जिला एवं सत्र न्यायधीश से अनुमति लेनी होगी। ऐसे में जब्त की गई सभी बाइक थाना में ही खड़ी रहेगी। पुलिस सभी वाहनों का चालान बनाकर न्यायायल में पेश करने की बात कह रही है। इस स्थिति में बाइक मालिकों को लम्बा इंतजार करना होगा।

जनता की सुरक्षा सर्वोपरि

आम लोगों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। किसी भी स्थिति में कोरोना वायरस का छिंदवाड़ा में प्रवेश रोकना है। इसके लिए हम हर संभव कदम उठा रहे हैं। कुछ लोग बेवजह सड़क पर घूम रहे हैं जिनकी बाइक जब्त की जा रही है।

-विवेक अग्रवाल, एसपी, छिंदवाड़ा

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned