scriptयहां चोरों को नहीं पुलिस का खौफ | do not have a police fear | Patrika News

यहां चोरों को नहीं पुलिस का खौफ

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 26, 2017 12:52:52 am

Submitted by:

sanjay daldale

पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली से क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद है।

chori

chori

पांढुर्ना. पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली से क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद है। चोर जहां लगातार चोरियों की वारदात को अंजाम दे रहे है। वहीं पुलिस आज तक एक भी चोरी का खुलासा नहीं कर पाई है।
मंगलवार रात को क्षेत्र में तीन घरों के दरवाजों के ताले टूटे। इनमें एक चोरी सूने मकान में तो दो स्थानों पर घर के अंदर परिवार के सदस्य मौजूद होने के बावजूद चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। इससे साफ जाहिर होता है कि चोरों में पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है।
बस में चढ़ रही महिला के बैग से जेवरात उड़ाए: रात को हुई चोरियों के बाद बस स्टैंड पर बस में सवार हो रही एक महिला के बैग से महंगे जेवरात से भरा पर्स उड़ा लिया। बस में बैठने के बाद जब महिला ने बैग की चेन खुली देखी तो उसके होश उड़ गए। बिलखते हुए सौंसर निवासी स्वाती श्रीखंडे अपनी सास दमयंती श्रीखंडे के साथ पुलिस थाने शिकायत दर्ज कराने पहुंची। पुलिस ने बताया कि पर्स में महंगा मंगलसूत्र और लगभग 950 रुपए नगद राशि थी। पुलिस ने दोनों महिलाओं को लेकर नगर में घूमे परंतु चोरी करने वालों का पता नहीं चल सका है।

पहली घटना
नगर के सांवरगांव क्षेत्र में रहने वाले सचिन हेडाऊ के यहां रात को निर्माण हुए नए कमरे का ताला तोड़कर आलमारी में रखे 400 रुपए और दो जोड़ी कपड़े चुराकर ले गए। जब सुबह परिवार के सदस्य जागे तो चोरी की घटना का खुलासा हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

दुसरी घटना
राधाकृष्ण वार्ड में रहने वाली चंद्रकला राउत के मकान का ताला तोड़कर चोरों ने आलमारी तोड़कर तीन हजार रुपए नकद और 15 ग्राम चांदी के जेवर चुरा लिए। सुबह पड़ोसियों ने दरवाजे पर टूटा ताला ताला देखा तो चंद्रकलाबाई को इसकी सूचना दी । सूचना पर डायल 100 ने चोरी की शिकायत दर्ज की।

तीसरी घटना
संतोषी माता वार्ड में रहने वाले सुभाष हिंगवे के मकान में रात को चोरों ने नकदी रुपए चुरा लिए। सुभाष ने बताया कि बेटी सुबह 4 बजे की ट्रेन से भोपाल जाने वाली थी। वे रात 3 बजे उठ गए थे। तभी उन्हें बाहर गेट के पास अंजान युवक खड़ा दिखाई दिया। जब उसे पकडऩे दौड़े तब घर से एक अन्य युवक भी भाग निकला। चोर घर से २२ हजार रुपए लेकर फरार हो गया था ।


क्षेत्र में लगातार दिनदहाड़े चोरियां हो रही है। लेकिन इस अपराध को रोकने के लिए पुलिस कोई सख्ती नहीं दिखा रही है। पीडि़तों का कहना है कि पुलिस का खौफ अपराधियों में बिल्कुल नहीं रह गया है। सवाल यहीं उठ रहा है कि आखिर पुलिस कब सख्त होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो