scriptहद हो गई, विधायक के सामने ही लिखने लगे अनुपस्थित चिकित्सक का अवकाश पत्र | Doctor absent | Patrika News

हद हो गई, विधायक के सामने ही लिखने लगे अनुपस्थित चिकित्सक का अवकाश पत्र

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 12, 2019 05:04:17 pm

दोपहर को सिविल अस्पताल में एक भी चिकित्सक मौजूद नहीं था।

Doctor absent

Doctor absent

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. शासन द्वारा सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे ओपीडी में चिकित्सकों के बैठने को लेकर आदेश जारी करने के बाद चिकित्सक इमानदारी से ड्यूटी कर रहे है या नहीं इसकी नब्ज टटोलने के लिए विधायक निलेश उईके ने दोपहर 3 बजे सिविल अस्पताल का औचक निरिक्षण किया।
निरीक्षण में चिकित्सकों की सारी सच्चाई सामने आ गई। दोपहर को सिविल अस्पताल में एक भी चिकित्सक मौजूद नहीं था। उस पर अस्पताल में परिसर में गंदगी देखकर विधायक नाराज हो गए। विधायक ने बीएमओ डॉ. अशोक भगत से चिकित्सकों की उपस्थिति को लेकर सवाल उठाएं वहीं अस्पताल में जगह-जगह व्याप्त गंदगी पर फटकार भी लगाई। इसके बाद जनरल और महिला वार्ड में पहुंचकर मरीजों से मुलाकात कर अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।
विधायक उईके ने बताया कि सभी चिकित्सक ड्यूटी से गायब थे। जब मैंने उपस्थिति पंजी की जांच की तो दो चिकित्सक बिना अवकाश के गायब थे। हद तो तब हो गई जब मेरे ही सामने चिकित्सक इन दोनों चिकित्सकों का फर्जी अवकाश लिखकर मुझे देने लगे।
पांच चिकित्सक मिले अनुपस्थित
विधायक निलेश उईके को निरीक्षण के दौरान पांच चिकित्सक अनुपस्थित मिले है जिन्हें सख्त हिदायत दी गई है कि वे अपनी ड्यूटी में लापरवाही न बरते और गरीब मरीजों की सेवा में तत्पर रहें। बीएमओ डॉ. अशोक भगत ने दो चिकित्सक ट्रेनिंग पर जाने की बात कही परंतु जब विधायक ने आदेश मांगे तो आदेश दिखाई नहीं दिखाई गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो