यहां उपचार के लिए करना पड़ता है घंटों इंतजार

यहां उपचार के लिए करना पड़ता है घंटों इंतजार
Doctor's arbitrariness

Sanjay Kumar Dandale | Updated: 14 Jun 2019, 05:54:55 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

ग्रामीण क्षेत्र में चिकित्सकों की मनमानी जारी है। अस्पताल समय पर खुलता है न ही चिकित्सक समय पर पहुंचते है।

छिंदवाड़ा/लिंगा. लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निर्देश के बावजूद शासकीय हॉस्पिटलों में डॉक्टर समय पर नहीं पहुंच रहे है, जिसकी वजह से मरीजों को घंटों इंतजार में बैठे रहना पड़ता है। ग्रामीण क्षेत्र में चिकित्सकों की मनमानी जारी है। अस्पताल समय पर खुलता है न ही चिकित्सक समय पर पहुंचते है।शासकीय स्वास्थ्य केंद्र लिंगा में गुरुवार को एेसा ही एक मामला सामने आया है। इसमें शासन के निर्धारित समय सुबह ९ बजे तक कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था, जबकि मरीज सुबह से ही उपचार के लिए डॉक्टर के आने का इंतजार कर रहे थे।
इस संदर्भ में विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. केएस बजाज ने बताया कि लिंगा में पदस्थ डॉक्टर को सप्ताह में तीन दिन जिला जेल तथा तीन दिन लिंगा में सेवा देना होता है। जिस दिन पदस्थ डॉक्टर नहीं होते उस दिन अन्य संस्थाओं में पदस्थ डॉक्टर की ड्यूटी लगाई जाती है, इसलिए संभवता उनके आने में थोड़ी देरी हो सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned