डॉक्टर ने किया शव का इलाज

डॉक्टर ने किया शव का इलाज
Doctor treats dead body

Prabha Shankar Giri | Updated: 29 Apr 2019, 09:44:21 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जिला अस्पताल में देखने को मिली लापरवाही

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल में इलाज के नाम पर खानापूर्ति करने का एक और मामला सामने आया है। इसमें डॉक्टर ने मरीज का परीक्षण किए बिना ही उपचार बताकर भर्ती करने के लिए कह दिया जबकि अन्य डॉक्टर ने जांच के बाद पाया कि सम्बंधित मरीज की मौत तो जिला अस्पताल लाने से पहले ही हो चुकी थी। हालांकि परिजन ने किसी से कोई शिकायत नहीं की, लेकिन पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना को विवेचना में लिया है।
दरअलस सावरी ग्राम महलारी निवासी रमेश पिता माठू पंद्राम (55) अपने खेत में लगे पेड़ से अचानक गिर गया। इससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। यहां बिना स्वास्थ्य परीक्षण किए ही डॉक्टर ने मरीज की भर्ती फाइल बना दी तथा पर्ची पर आवश्यक उपचार भी लिख दिया। परिजन मरीज को ट्रामा वार्ड से लेकर मेल सर्जिकल वार्ड लेकर जाने लगे, लेकिन घायल की कोई हरकत न होने पर वापस ट्रामा यूनिट ले आए। इस बीच 12.30 बजे डॉक्टरों की ड्यूटी बदल गई तथा ड्यूटी पर आए अन्य डॉक्टर ने इसीजी परीक्षण कराने के बाद मृत घोषित कर दिया। साथ ही पुलिस को सूचना दी कि मरीज मृत अवस्था में ही जिला अस्पताल लाया गया था।

पत्ती तोडऩे पेड़ पर चढ़ा था बुजुर्ग
परिजन से मिली जानकारी के अनुसार मृतक रमेश खेत में लगे पेड़ पर पत्ती तोडऩे के लिए चढ़ा था। अचानक पैर फिसलने से वह जमीन पर गिर गए, जिसकी वजह से उन्हें धमक लगी। उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned